खत्म होने के रास्ते पर है अल कायदा : ओबामा

अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने कहा है कि अल कायदा खत्म होने के रास्ते पर है और यह उनके प्रशासन के आतंकी गुटों के खिलाफ कठोर कार्रवाई के कारण हुआ।

वाशिंगटन : अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने कहा है कि अलकायदा खत्म होने के रास्ते पर है और यह उनके प्रशासन के आतंकी गुटों के खिलाफ कठोर कार्रवाई के कारण हुआ।
अमेरिकी रक्षा मंत्री लियोन पेनेटा के विदाई समारोह के दौरान ओबामा ने कहा,‘हमने अलकायदा को हार के कगार पर ला दिया है और उससे जुड़े समूहों के खिलाफ भी लगातार कार्रवाई कर रहे हैं।’
ओबामा ने सीआईए निदेशक और फिर बाद में रक्षा मंत्री के तौर पर पेनेटा की भूमिका की सराहना करते हुए कहा कि अलकायदा और उससे संबद्ध सहयोगियों के खिलाफ कार्रवाई में उन्होंने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।
ओबामा ने पेनेटा की प्रशंसा में कहा,‘अलकायदा के खिलाफ सीआईए की जिस तरह आपने अगुवाई की, उसे याद रखा जाएगा। लादेन का खात्मा हुआ। इराक में युद्ध समाप्त हुआ और अफगानिस्तान में युद्ध खत्म होने के बाद हमारे सैनिक घर वापस आ रहे हैं।’ (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.