Breaking News
  • कोरोना का संकट अकल्‍पनीय है,
  • बीजेपी अध्‍यक्ष के रूप में जिम्‍मेदारी बढ़ी है, इससे पहले स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री रहते वक्‍त स्‍वाइन फ्लू की चुनौती का सामना किया
  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना के मसले पर सही समय पर Lockdown का निर्णय लिया
  • मजदूरों को लॉकडाउन के दौरान समस्‍याएं जरूर हुईं लेकिन बीजेपी ने मदद करने की पूरी कोशिश की
  • कांग्रेस पार्टी ने Lockdown के दौरान सतही राजनीति का परिचय दिया, पार्टी ने संकट के समय सियासत की
  • मोदी 2.0 के एक साल पूरे होने पर बीजेपी अध्‍यक्ष ZEE NEWS से खास बातचीत की

गद्दाफी के बेटे की चाहत थी ‘प्लेब्वॉय क्रूज’

लीबिया के पूर्व शासक मुअम्मर गद्दाफी के बेटे हनीबल गद्दाफी ने एक ऐसा ‘प्लेब्वॉय क्रूज’ बनवाने का ऑर्डर दिया था, जिस पर एक शार्क टैंक और मनोरंजन की तमाम सुविधाएं मौजूद रहें।

लंदन : लीबिया के पूर्व शासक मुअम्मर गद्दाफी के बेटे हनीबल गद्दाफी ने एक ऐसा ‘प्लेब्वॉय क्रूज’ बनवाने का ऑर्डर दिया था, जिस पर एक शार्क टैंक और मनोरंजन की तमाम सुविधाएं मौजूद रहें। पिता के शासनकाल में हनीबल समुद्री उद्योग पर काबिज था और उसने ‘द फोएनिसिया’ नामक आलीशान पोत बनाने को कहा।

 

समाचार पत्र ‘द डेली टेलीग्राफ’ के मुताबिक हनीबल के सपनों का जहाज गद्दाफी शासन के अंत से पहले पूरा नहीं हो सका। गद्दाफी का बेटा चाहता था कि उसके इस सपनों के जहाज पर दुनिया की तमाम सुविधाएं मौजूद रहें। इस पर 3,500 मेहमान आ सकते थे।

 

हनीबल ने कहा था कि पोत पर 120 टन का चैंबर बनाकर उसमें शार्क रखी जाएं और वहां मनोरंजन की सभी आधुनिक सुविधाएं मौजूद रहें। कज्जाफी के खिलाफ विरोध प्रदर्शनों के दौरान हनीबल अल्जीरिया भाग गया और इस पोत को बेचने का फैसला किया।

 

उसके इस पोत को कोई खरीददार नहीं मिला और अब इसे ‘द एमएससी प्रेजिओसा’ नाम दिया जा रहा है। इसके अगले साल मार्च तक तैयार हो जाने की उम्मीद है। (एजेंसी)