चार साल पहले के मुकाबले आज ज्यादा आशावादी हूं : हिलेरी क्लिंटन
Advertisement

चार साल पहले के मुकाबले आज ज्यादा आशावादी हूं : हिलेरी क्लिंटन

अमेरिकी विदेश मंत्री पद कार्यकाल के आखिरी दिन अपने कर्मचारियों को एक भावुक विदाई भाषण में हिलेरी क्लिंटन ने कहा कि चार साल पहले की तुलना में वह आज ज्यादा आशावादी हैं।

वाशिंगटन : अमेरिकी विदेश मंत्री पद कार्यकाल के आखिरी दिन अपने कर्मचारियों को एक भावुक विदाई भाषण में हिलेरी क्लिंटन ने कहा कि चार साल पहले की तुलना में वह आज ज्यादा आशावादी हैं।
विदेश मंत्रालय के मुख्यालय फागी बाटम में सैकड़ों कर्मचारियों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा, `मुझे पता है कि हम 21वीं सदी में जिस तरह की दुनिया लाने जा रहे हैं उसमें काफी मुश्किलें होंगी। लेकिन चार साल पहले जब मैं यहां खड़ी थी उसकी तुलना में आज मैं ज्यादा आशावादी हूं।’
विदाई समारोह में शामिल सैकड़ों कर्मचारियों को 65 वर्षीय क्लिंटन ने कहा, ‘हम लोगों ने साथ मिल कर काम किया उसे लेकर मैं काफी खुश हूं।’ हिलेरी ने अपना त्यागपत्र राष्ट्रपति बराक ओबामा को सौंप दिया। उन्होंने कहा कि बहुत सारे लोगों को अलविदा कहने के कारण यह काफी चुनौतीपूर्ण सप्ताह हो गया है और वह जानती हैं कि इस शानदार टीम का हिस्सा बने रहने का उन्हें अवसर नहीं मिलेगा।
विदेश मंत्री के तौर पर आखिरी बार उन्होंने कहा कि लेकिन अपने देश और हमारे विश्व को मजबूत, सुरक्षित, साफ और बेतहर बनाने के लिए अपने तरीके से योगदान देने का मौका मिलने को लेकर वह बहुत आभारी हैं। इस सप्ताह के शुरूआत में अमेरिकी सीनेट द्वारा केरी के नाम की मंजूरी मिलने के बाद एक निजी समारोह में अमेरिकी राजनयिक को बाद में शपथ दिलाई गई। (एजेंसी)

Trending news