चीन: पोल्ट्री प्रोसेसिंग प्लांट में भीषण आग, 119 की मौत

पूर्वोत्तर चीन में एक कुक्कुट प्रसंस्करण फार्म में सोमवार को भीषण आग लग जाने पर कम से कम 119 लोगों की मौत हो गई और 54 अन्य घायल हो गए।

बीजिंग : पूर्वोत्तर चीन में एक कुक्कुट प्रसंस्करण फार्म में सोमवार को भीषण आग लग जाने पर कम से कम 119 लोगों की मौत हो गई और 54 अन्य घायल हो गए।
दमकलकर्मियों के मुताबिक जिलिन प्रांत के देहुई सिटी स्थित जिलिन बाओयुनफेंग पॉल्ट्री कंपनी संचालित एक बूचड़खाना में स्थानीय समय के मुताबिक सुबह करीब छह बजे आग लग गई। अधिकारियों ने इस हादसे में मरने वाले लोगों की संख्या 119 बताई है और इसमें बढ़ोतरी होने की आशंका जताई है।
इस घटना में जीवित बचे लोगों के हवाले से बताया कि हादसे के वक्त 300 से अधिक श्रमिक संयंत्र में थे। आग लगने के कारण का अभी पता नहीं चल पाया है लेकिन सरकारी प्रसारणकर्ता सीसीटीवी ने बताया कि प्रत्यक्षदर्शियों ने विस्फोट की आवाज सुनी और इस हादसे में अमोनिया लीक होने संदेह है।
सीसीटीवी ने अपने वेइबो अकाउंट पर यह भी बताया कि संयंत्र में शार्ट सर्किट से आग लगी होगी। सीसीटीवी ने बतया कि सुबह करीब छह बजे आग लगने के छह घंटे बाद इस पर काफी हद तक नियंत्रण पाया गया। इस हादसे में जीवित बचे लोगों ने बताया कि अचानक विस्फोट सुनाई दिया और इसके बाद उन्होंने काला धुआं देखा। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.