चीन में 6.6 तीव्रता का भूकंप, 17 घायल

पश्चिमोत्तर चीन के शिनजियांग उइगुर स्वायत्तशासी क्षेत्र में आज 6.6 तीव्रता का भूंकप आया जिससे कम से कम 17 लोग घायल हो गए।

बीजिंग : पश्चिमोत्तर चीन के शिनजियांग उइगुर स्वायत्तशासी क्षेत्र में आज 6.6 तीव्रता का भूंकप आया जिससे 17 लोग घायल हो गए।
सरकारी समाचार एजेंसी शिन्हुआ की खबर के अनुसार, राजधानी उरूमकी सहित पूरे क्षेत्र में भूकम्प के तेज झटके महसूस किए गए। भूकम्प के कारण लोग बिस्तरों से गिर गए और कुछ देर के लिए बिजली भी चली गई।
चीन भूकंप नेटवर्क केंद्र के अनुसार भूकम्प का केंद्र हेजिंग और झिनयुआन कस्बे की सीमा पर पहाड़ी क्षेत्र में था। एक सरकारी अधिकारी ने कहा कि भूकम्प के कारण हेजिंग में कई मकान क्षतिग्रस्त हो गए और लगभग 17 लोग घायल हो गए। इनमें एक की हालत गंभीर है।
भूकम्प के कारण प्रमुख राजमार्ग भी बाधित हो गया। सुरक्षा कारणों के चलते रेलवे ने 32 यात्री तथा माल गाड़ियों को रद्द कर दिया। झिनयुआन और हेजिंग प्रान्त के अधिकारियों ने भूकम्प प्रभावित क्षेत्रों में राहत दल भेज दिये हैं। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.