छंटनी के विरोध में BBC के पत्रकार हड़ताल पर

बीबीसी के पत्रकार आज से 24 घंटे के लिए हड़ताल पर चले गये। छंटनी के विरोध में की गयी इस हड़ताल से प्रसारणकर्ता की टीवी और रेडियो सेवा प्रभावित हुई।

लंदन : बीबीसी के पत्रकार आज से 24 घंटे के लिए हड़ताल पर चले गये। छंटनी के विरोध में की गयी इस हड़ताल से प्रसारणकर्ता की टीवी और रेडियो सेवा प्रभावित हुई।
नेशनल यूनियन ऑफ जर्नलिस्ट के सदस्य रविवार रात 12 बजे दफ्तरों से बाहर निकल आये जिससे बीबीसी स्कॉटलैंड, फाइव लाइव, द एशियन नेटवर्क और वर्ल्ड सर्विस प्रभावित होंगी।
यूनियन के महासचिव मिशेल स्टेनिस्ट्रीट ने कहा,‘पूरे बीबीसी में यूनियन के सदस्य नौकरी बचाने और गुणवत्तापरक पत्रकारिता के लिये कार्रवाई कर रहे हैं।’ उन्होंने कहा,‘उन्हें बीबीसी के शीर्ष नेतृत्व द्वारा लिये गये गलत फैसलों से नाराजगी है। वह फैसले जिनसे पत्रकारों को नौकरी से निकाला जा रहा है और अच्छी पत्रकारिता और प्रोग्रामिंग से समझौता किया जा रहा है।
बीबीसी के एक प्रवक्ता ने बताया कि संस्थान को पता है कि छंटनी किया जाना कितना मुश्किल और निराशाजनक है पर संस्थान हड़ताल से दुखी है।
प्रवक्ता ने बताया,‘हम इस पर काम कर रहे हैं कि निकाले गये लोगों को दोबारा नियुक्त कर सकें और हम यूनियन के साथ इस मसले पर काम करते रहेंगे।’
एनयूजे ने बताया कि बीबीसी में पिछले चार सालों में सात हजार नौकरियां जा चुकी हैं। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.