जज मंसूर ने मिस्र के अंतरिम राष्ट्रपति के तौर पर शपथ ली

शक्तिशाली सेना द्वारा राष्ट्रपति मोहम्मद मुर्सी को हटाने के कुछ घंटों के भीतर मिस्र की संवैधानिक अदालत के मुखिया न्यायाधीश अदली महमूद मंसूर ने गुरुवार को देश के अंतरिम राष्ट्रपति के तौर पर शपथ ली।

काहिरा : शक्तिशाली सेना द्वारा राष्ट्रपति मोहम्मद मुर्सी को हटाने के कुछ घंटों के भीतर मिस्र की संवैधानिक अदालत के मुखिया न्यायाधीश अदली महमूद मंसूर ने गुरुवार को देश के अंतरिम राष्ट्रपति के तौर पर शपथ ली। 67 वर्षीय मंसूर ने संवैधानिक अदालत में सरकारी टीवी चैनल पर प्रसारित एक समारोह में शपथ ली।
मंसूर ने पद एवं गोपनीयता की शपथ लेते हुए कहा, ‘मैं गणराज्य की व्यवस्था के संरक्षण, संविधान एवं विधि के सम्मान तथा जनता के हितों की रक्षा की शपथ लेता हूं।’ सेना प्रमुख जनरल अब्देल फतह सिसी ने घोषणा की कि मंसूर नया नेता चुने जाने तक इस अरब देश के अंतरिम राष्ट्रपति होंगे।
देश में मुर्सी को हटाने की मांग को लेकर जारी प्रदर्शनों के बीच सेना ने देर रात मुर्सी को अपदस्थ कर दिया था। मुर्सी ने करीब एक साल पहले पद संभाला था और वह लोकतांत्रिक तरीके से चुने जाने वाले पहले राष्ट्रपति थे। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.