Zee Rozgar Samachar

जरदारी के भविष्य को लेकर अटकलें जारी

अमेरिका द्वारा पाकिस्तान के राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी के खिलाफ ‘गुपचुप सैन्य विद्रोह’ के किसी भी संकेत से इनकार किए जाने के बावजूद उनके भविष्य को लेकर लग रही अटकलों का सिलसिला गुरुवार को भी जारी है।

दुबई/इस्लामाबाद : अमेरिका द्वारा पाकिस्तान के राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी के खिलाफ ‘गुपचुप सैन्य विद्रोह’ के किसी भी संकेत से इनकार किए जाने के बावजूद उनके भविष्य को लेकर लग रही अटकलों का सिलसिला गुरुवार को भी जारी है।

 

रिपोर्टों के मुताबिक दिल के रोग के चलते दुबई में इलाज करा रहे आसिफ अली जरदारी के स्वास्थ्य स्थिर है और वह सप्ताहांत स्वदेश लौट सकते हैं। इसके बावजूद उन अफवाहों और अटकलों में कोई कमी नहीं है, जिसमें कहा जा रहा है कि जरदारी ने सैन्य विद्रोह के डर से एक सुरक्षित निकास समझौते के तहत अचानक पाकिस्तान छोड़ दिया। ऐसा कहा जा रहा है कि पाक सेना ओबामा प्रशासन को सौंपे गए गुप्त ज्ञापन समेत विभिन्न मुद्दों को लेकर जरदारी से नाराज हैं।

 

इस गुप्त ज्ञापन में सैन्य विद्रोह होने की सूरत में अमेरिका से हस्तक्षेप का अनुरोध किया गया था। मंगलवार को इस्लामाबाद से रवाना होने के बाद 56 वर्षीय जरदारी को दुबई में एक अमेरिकी अस्पताल में दिल संबंधी रोग के इलाज के लिये भर्ती कराया गया है।

 

इस बीच जरदारी की पाकिस्तान से अचानक रवानगी को अधिक तवज्जो नहीं देते हुए विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता मार्क टोनर ने कहा कि अमेरिका के पास यह मानने का कोई कारण नहीं है कि दुबई की उनकी यात्रा राजनीतिक उद्देश्य से की गई है।

(एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.