जरदारी को आज मिलेगी अस्‍पताल से छुट्टी!
Advertisement

जरदारी को आज मिलेगी अस्‍पताल से छुट्टी!

पाकिस्तान के राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी को उनके स्वास्थ्य में सुधार को देखते हुए दुबई के अस्पताल से गुरुवार को छुट्टी दिए जाने की उम्मीद है। उनके प्रवक्ता ने बताया कि जरदारी को घर में आराम करने की सलाह दी गई है लेकिन उनके पाकिस्तान लौटने की तारीख के बारे में कुछ नहीं बताया।


इस्लामाबाद : पाकिस्तान के राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी को उनके स्वास्थ्य में सुधार को देखते हुए दुबई के अस्पताल से गुरुवार को छुट्टी दिए जाने की उम्मीद है। उनके प्रवक्ता ने बताया कि जरदारी को घर में आराम करने की सलाह दी गई है लेकिन उनके पाकिस्तान लौटने की तारीख के बारे में कुछ नहीं बताया।

 

राष्ट्रपति के प्रवक्ता फरहतुल्ला बाबर ने दुबई में अमेरिकन हॉस्पिटल से जारी स्वास्थ्य बुलेटिन के हवाले से बताया कि 56 साल के जरदारी की सभी जांचें सामान्य पाई गईं। बुलेटिन में कहा गया कि राष्ट्रपति को घर में आराम करने की सलाह दी गई है और नियमित हृदय जांच कराने को कहा गया है। बाबर ने बताया कि जरदारी के शरीर की जितनी भी जांच की गई है उन सबके परिणाम सामान्य हैं।

 

धार्मिक मामलों के मंत्री खुर्शीद शाह ने कल कहा था कि राष्ट्रपति अपनी पत्नी और पूर्व प्रधानमंत्री बेनजीर भुट्टो की पुण्य तिथि पर 27 दिसंबर को होने वाले समारोहों में भाग लेने के लिए समय पर स्वदेश लौटेंगे। जरदारी के गत छह दिसंबर को अचानक इलाज के लिए दुबई चले जाने से इन अटकलों ने जन्म लिया था कि वह ताकतवर सेना की ओर से बढ़ते दबाव के कारण इस्तीफा देने के कगार पर हैं। पीपीपी नेताओं ने इस बात का खंडन किया है कि जरदारी को मामूली मस्तिष्काघात हुआ था और वह पद से इस्तीफा देंगे।

 

वहीं, राष्ट्रपति के एक करीबी सहायक ने आज बताया कि राष्ट्रपति को स्वस्थ होने और काम पर लौटने में कई हफ्ते लगेंगे। राष्ट्रपति के मस्तिष्काघात से पीड़ित होने या चेहरे के लकवा से पीड़ित होने की खबरों का खंडन करते हुए उनके सहायक ने कहा कि उन्हें मामूली दिल का दौरा पड़ा था और उन्हें इससे उबरने में कई हफ्ते का समय लगेगा।

 

उनके सहायक ने जानकारी दी कि राष्ट्रपति पर काफी दबाव उनकी इस स्थिति का कारण हो सकती है। सहायक ने कहा कि दिल का मरीज होने के नाते राष्ट्रपति काफी दबाव का सामना कर रहे थे। आखिरकार इस दबाव का वह शिकार हुए।

(एजेंसी)

Trending news