जी-20 सम्मेलन में मिलेंगे पुतिन, ओबामा

रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन और अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा मेक्सिको में जून में होने वाले जी-20 शिखर सम्मेलन में मुलाकात करेंगे तथा द्विपक्षीय सम्बंधों को सुधारने की कोशिश लगातार जारी रखेंगे।

मास्को: रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन और अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा मेक्सिको में जून में होने वाले जी-20 शिखर सम्मेलन में मुलाकात करेंगे तथा द्विपक्षीय सम्बंधों को सुधारने की कोशिश लगातार जारी रखेंगे। इस मौके पर दोनों नेता भावी सहयोग से सम्बंधित एक समझौते पर हस्ताक्षर भी करेंगे।
समाचार एजेंसी आरआईए नोवोस्ती के अनुसार, विदेश नीति पर पुतिन के सलाहकार, यूरी उशकोव ने कहा, `लॉस कैबोस में प्रस्तावित जी-20 शिखर सम्मेलन में रूसी और अमेरिकी राष्ट्रपति की मुलाकात की योजना है। यह एक व्यापक बैठक होगी। इस दौरान महत्वपूर्ण समझौते होंगे। खासतौर से सहयोग बढ़ाने पर एक संयुक्त घोषणा पत्र जारी होगा। इस पर सहमति बन गई है।`
उशकोव ने कहा कि पुतिन और ओबामा के बीच इस महीने के प्रारम्भ में संदेशों का आदान-प्रदान हुआ था। इन संदेशों में दोनों नेताओं ने द्विपक्षीय सम्बंधों को बढ़ाने और उसे गहरा बनाने तथा उसे गुणवत्ता के एक नए स्तर पर ले जाने की इच्छा जाहिर की थी। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.