जॉन कैरी की भारत यात्रा बहुत अच्छी रही: अमेरिका
Advertisement

जॉन कैरी की भारत यात्रा बहुत अच्छी रही: अमेरिका

अमेरिका के विदेश मंत्रालय ने कहा है कि विदेश मंत्री जॉन केरी की भारत यात्रा ‘अच्छी’ रही जहां उन्होंने इस सप्ताह की शुरूआत में अपने भारतीय समकक्ष के साथ चौथे भारत-अमेरिका रणनीतिक संवाद की सह अध्यक्षता की।

वाशिंगटन : अमेरिका के विदेश मंत्रालय ने कहा है कि विदेश मंत्री जॉन केरी की भारत यात्रा ‘अच्छी’ रही जहां उन्होंने इस सप्ताह की शुरूआत में अपने भारतीय समकक्ष के साथ चौथे भारत-अमेरिका रणनीतिक संवाद की सह अध्यक्षता की।
विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता पैट्रिक वेंट्रेल ने दोनो देशों के हाल ही में संपन्न रणनीतिक संवाद को लेकर पूछे गये सवालों के जवाब में कहा, उनकी (केरी की) भारत यात्रा बहुत अच्छी रही। अमेरिकी विदेश मंत्रालय, अफगानिस्तान में भारत के आर्थिक सहयोग की सराहना करता है।
उन्होंने कहा, यह बहुत सकारात्मक रहा है और हम इसका निश्चित रूप से स्वागत करते हैं और चाहते हैं कि वहां पर व्यापक क्षेत्रीय स्थिरता हो और भारत के पाकिस्तान तथा अफगानिस्तान के साथ बेहतर संबंध हों।उन्होंने कहा कि दोनों देशों के बीच स्वास्थ्य सहयोग, जलवायु परिवर्तन, स्वच्छ उर्जा, शिक्षा सहयोग के क्षेत्र हैं। वेंट्रेल ने कहा, मैं जानता हूं कि विदेश मंत्री ने वास्तव में अपनी भारत यात्रा का लुत्फ उठाया और उनकी यात्रा अच्छी रही। (एजेंसी)

Trending news