जॉन बेअर्ड का भारत दौरा अगले महीने

द्विपक्षीय आर्थिक रिश्तों को प्रगाढ़ बनाने के लिए कनाडा के विदेश मंत्री जॉन बेअर्ड अगले माह भारत जाएंगे। इस दौरान बेअर्ड व्यापक आर्थिक सहभागिता समझौता (सीईपीए) पर चल रही बातचीत की समीक्षा करेंगे।

टोरंटो : द्विपक्षीय आर्थिक रिश्तों को प्रगाढ़ बनाने के लिए कनाडा के विदेश मंत्री जॉन बेअर्ड अगले माह भारत जाएंगे। अपनी यात्रा के दौरान बेअर्ड व्यापक आर्थिक सहभागिता समझौता (सीईपीए) पर चल रही बातचीत की वर्तमान स्थिति की समीक्षा करेंगे। परमाणु सहयोग समझौते के क्रियान्वयन की दिशा में भी बातचीत होगी।
भारत के वाणिज्य दूत प्रीति सरन ने कल यहां भारतीय वाणिज्य दूतावास में स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर आयोजित समारोह को संबोधित करते हुए कहा, ‘हमें मंत्री जान बेअर्ड के सितम्बर में भारत यात्रा की उम्मीद करते हैं।’ समारोह में कनाडा के कई सांसद मौजूद थे। सरन ने बताया कि प्रधानमंत्री स्टीफन हार्पर की भी भारत यात्रा की तैयारियां चल रही हैं। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.