ट्विटर में टॉप पर मिस्र,लादेन की मौत

लोकप्रिय क्रांति में मिस्र के राष्ट्रपति हुस्नी मुबारक का सत्ता गंवाना और पाकिस्तान में अमेरिकी हमले में ओसामा बिन लादेन की मौत 2011 में ट्विटर पर सबसे ज्यादा छाए रहे ।

लंदन: लोकप्रिय क्रांति में मिस्र के राष्ट्रपति हुस्नी मुबारक का सत्ता गंवाना और पाकिस्तान में अमेरिकी हमले में ओसामा बिन लादेन की मौत 2011 में ट्विटर पर सबसे ज्यादा छाए रहे ।

 

ट्विटर पर इन दोनों घटनाओं के बाद सबसे ज्यादा चर्चा मार्च में जापान में आए भूकंप और सूनामी की रही । माइक्रोब्लॉगिंक साइट ने इस साल सबसे ज्यादा चर्चा में रहे विभिन्न मुद्दों की सूची जारी की है ।

 

8 जनवरी को एरिजोना से सांसद गैब्रियाला गिफोर्ड पर हुई गोलीबारी इस सूची में चौथे स्थान पर रही । पांचवा स्थान लीबिया के तानाशाह मुअम्मर कज्जाफी की अक्तूबर में हुई मौत का रहा ।

 

ट्विटर ने अपने आधिकारिक ब्लॉग में कहा, ‘हमने पश्चिम एशिया में इतिहास को करवट लेते और एलिजाबेथ टेलर को अलविदा होते देखा ।’  (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.