डेमोक्रेटिक पार्टी की महिला बनी अमेरिका की पहली समलैंगिक सीनेटर

विस्कोन्सिन के पूर्व गवर्नर टॉमी थाम्पसन को पराजित करने के साथ ही टैमी बाल्डविन अमेरिका के इतिहास में आज पहली ऐसी सीनेटर बन गयी जो खुलेआम यह स्वीकार करती हैं कि वह समलैंगिक हैं।

वाशिंगटन : विस्कोन्सिन के पूर्व गवर्नर टॉमी थाम्पसन को पराजित करने के साथ ही टैमी बाल्डविन अमेरिका के इतिहास में आज पहली ऐसी सीनेटर बन गयी जो खुलेआम यह स्वीकार करती हैं कि वह समलैंगिक हैं।
टैमी ने अपनी जीत की पार्टी में कहा, मैं सम्मानित, नम्र तथा एहसानमंद महसूस कर रही हूं और मैं काम करने, ओबामा के साथ कंधे से कंधा मिलाने और विस्कोंसिन के मध्यम वर्ग के लिए संघर्ष करने को तैयार हूं। हफिगंटन पोस्ट की खबर के मुताबिक हालांकि टैमी (50) ने अमेरिकी इतिहास में भले ही अपना नाम दर्ज करा लिया हो फिर भी उनका समलैंगिक होना चुनावी दौड़ में काफी हद तक मुद्दा नहीं बना।
टैमी ने कहा, अब मैं इस बात से पूरी तरह से वाकिफ हूं कि विस्कोंसिन की पहली महिला अमेरिकी सीनेटर बनना सम्मान की बात है । साथ ही मैं यह भी जानती हूं कि अमेरिका की पहली घोषित महिला समलैंगिक सदस्य हूं। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.