डेमोक्रेट सम्मेलन को संबोधित करेंगी तुलसी गबार्ड

अमेरिका की प्रतिनिधि सभा में संभावित तौर पर चुनी जाने वालीं पहली हिंदू-अमेरिकी तुलसी गबार्ड को अगले हफ्ते उत्तरी कैरोलीना में राष्ट्रीय डेमोक्रेटिक सम्मेलन को संबोधित करने के लिए आमंत्रित किया गया है।

वाशिंगटन : अमेरिका की प्रतिनिधि सभा में संभावित तौर पर चुनी जाने वालीं पहली हिंदू-अमेरिकी तुलसी गबार्ड को अगले हफ्ते उत्तरी कैरोलीना में राष्ट्रीय डेमोक्रेटिक सम्मेलन को संबोधित करने के लिए आमंत्रित किया गया है।
इस महीने की शुरुआत में हवाई से डेमोक्रेटिक प्राइमरी चुनाव जीत चुकी तुलसी का नाम उन महिला वक्ताओं की सूची में दर्ज है जो इस सम्मेलन को संबोधित करेंगी। इस सूची में सदन में डेमोक्रेटिक नेता नैंसी पॉलोसी का नाम सबसे ऊपर है।
सूची में सात महिला सांसदों के अलावा प्रतिनिधि सभा के दो उम्मीदवारों के भी नाम हैं जिनमें ओहायो से जोयसी बिटी और हवाई से तुलसी गबार्ड के नाम शामिल हैं। इस सूची में शामिल एकमात्र भारतीय-अमेरिकी कैलिफोर्निया की अटार्नी जनरल कमला डी हैरिस हैं।
तुलसी ने कहा, मुझे भगवान कृष्ण की भगवद् गीता और न्यू टेस्टामेंट दोनों का अध्ययन करने का मौका मिला है और महात्मा गांधी की तरह, जिन्होंने भी गीता और ईशा मसीह के उपदेश पढ़े, मुझे लगता है कि दोनों का मूल संदेश यह है कि हम सही मायनों में तभी खुश रह सकते हैं जब हम अपने जीवन को भगवान और मानवता की सेवा में समर्पित करें। (एजेंसी)