ड्रोन हमले में मारा गया बदरुद्दीन हक्कानी : अमेरिका

अमेरिकी अधिकारियों ने पिछले सप्ताह हुए ड्रोन हमले में हक्कानी नेटवर्क के कमांडर बदरुद्दीन हक्कानी की मौत की पुष्टि की है।

वाशिंगटन : अमेरिकी अधिकारियों ने पिछले सप्ताह हुए ड्रोन हमले में हक्कानी नेटवर्क के कमांडर बदरुद्दीन हक्कानी की मौत की पुष्टि की है। ‘वाशिंगटन पोस्ट’ समाचार पत्र के अनुसार, ओबामा प्रशासन के एक अधिकारी ने बताया, ‘हमें विश्वास है कि वह मारा गया है।’ अमेरिकी अधिकारियों ने कहा कि वह आतंकी संगठन का तीसरा सर्वोच्च अधिकारी था। अमेरिका ने हमेशा से इस संगठन को अफगानिस्तान में अमेरिका के प्रयासों के लिए सबसे बड़ा खतरा बताया है। बदरुद्दीन हक्कानी संगठन का सबसे अधिक उम्र का अधिकारी था और उसके पिता जलालुद्दलीन हक्कानी ने ही इस संगठन की स्थापना की थी।
हालांकि अमेरिकी अधिकारियों ने ड्रोन हमले की अधिक जानकारी नहीं दी पर अमेरिकी मीडिया में पाकिस्तानी खुफिया अधिकारियों को यह कहते हुये बताया गया है कि 24 अगस्त को पाकिस्तान के उत्तरी वजीरिस्तान के कबायली इलाकों में ठिकानों पर हुये तीन हमलों में से एक में बदरुद्दीन हक्कानी की मौत हो गई। रिपोर्ट में बताया गया है कि मिसाइलों के हमले के बाद जब बदरुद्दीन अपने ठिकाने को छोड़ कर जा रहा था तभी वह मारा गया। (एजेंसी)