Zee Rozgar Samachar

तीसरी पारी शुरू करने की तैयारी में बेंजामिन नेतन्याहू

अपने सख्त तेवरों के लिए मशहूर इस्राइली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू के तीसरी बार इस अहम जिम्मेदारी को संभालने की उम्मीद है।

यरूशलम: अपने सख्त तेवरों के लिए मशहूर इजरायइली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू के तीसरी बार इस अहम जिम्मेदारी को संभालने की उम्मीद है। माना जा रहा है कि इस संदर्भ में शनिवार को आधिकारिक घोषणा की जाएगी।
बीते 22 जनवरी को संसदीय चुनाव में नेतन्याहू की लिकुद पार्टी के नेतृत्व वाला गठबंधन सबसे बड़े धड़े के रूप में उभरा है। ऐसे में संभावना है कि राष्ट्रपति शिमोन पेरेज सरकार बनाने के लिए नेतन्याहू को अधिकृत करेंगे।
पेरेज के मीडिया सलाहकार याएर जिवान ने बताया कि देश में कौन सरकार गठित करेगा, इसका ऐलान शनिवार रात को किया जाएगा। उन्होंने इस बात की पुष्टि की है कि लिकुद पार्टी के नेतृत्व वाले गठबंधन ने प्रधानमंत्री के रूप में नेतन्याहू के नाम को आगे बढ़ाया है। राष्ट्रपति राजनीतिक दलों के साथ फिलहाल विचार-विमर्श कर रहे हैं। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.