तुर्की के पश्चिमी क्षेत्र में दो बड़े हादसे, 83 की मौत
Advertisement

तुर्की के पश्चिमी क्षेत्र में दो बड़े हादसे, 83 की मौत

तुर्की के पश्चिमी क्षेत्र में दो अलग-अलग हादसों में 83 लोगों के मारे जाने की खबर है। तुर्की के पश्चिमी क्षेत्र में एक नौका डूब गई जिससे उसमें सवार करीब 100 लोगों में से 58 लोगों की मौत हो गई।

अंकारा : तुर्की के पश्चिमी क्षेत्र में दो अलग-अलग हादसों में 83 लोगों के मारे जाने की खबर है। तुर्की के पश्चिमी क्षेत्र में एक नौका डूब गई जिससे उसमें सवार करीब 100 लोगों में से 58 लोगों की मौत हो गई। इससे पहले एक अन्य घटना में तुर्की के पश्चिमी प्रांत में स्थित आफयोन में सेना के एक शस्त्र-भंडार के हैंड ग्रेनेड डिपो में बुधवार रात विस्फोट हो गया। इस दुर्घटना में कम से कम 25 सैनिकों की मौत हो गई।
आव्रजकों को यूरोप ले जा रही एक नौका चट्टानों से टकरा कर तुर्की के पश्चिमी क्षेत्र में डूब गयी जिसमें 58 लोगों की मौत हो गई। ‘हुर्रियत’ अखबार की वेबसाइट के मुताबिक, 58 लोगों की मौत हुई है। इससे पहले इजमिर प्रांत के कार्यवाहक गवर्नर अर्दहान तोतुक ने कहा था कि नौका से मिले शवों की संख्या 39 पहुंच गई है और मरने वालों की संख्या बढ़ सकती है क्योंकि नौका के लॉकर से भी कुछ शव मिले हैं। इस मामले में जीवित बचे कप्तान और उनके सहायक को हिरासत में लिया गया है।
तुर्की के पश्चिमी प्रांत आफयोन में सेना के एक शस्त्र-भंडार के हैंड ग्रेनेड डिपो में बुधवार रात विस्फोट हो गया। इस दुर्घटना में कम से कम 25 सैनिकों की मौत हो गई और चार घायल हो गए।
वेबसाइट `बीबीसी डॉट को डॉट यूके` ने पर्यावरण मंत्री वेसेल इरोग्लू के हवाले से बताया कि विस्फोट एक दुर्घटना के कारण हुआ, इसमें किसी आतंकवादी संगठन का हाथ नहीं था। विस्फोट के बाद इमारत में आग लग गई जिसमें कई सैनिक फंस गए। अग्निशमन दस्ते ने घंटों की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।
समाचारपत्र `हुर्रियत` के अनुसार, विस्फोट इतना जबर्दस्त था किशवों के चीथड़े उड़ गए जिस कारण मरने वालों की पहचान करना मुश्किल हो रहा है। कड़ी सुरक्षा वाले समूचे परिसर में लगी आग को बुझाने में कई घंटे लग गए। घायलों को एक सैन्य अस्पताल में भेज दिया गया। विस्फोट की आवाज सुनकार आसपास रहने वाले लोग भूकम्प समझकर सड़कों पर निकल आए। (एजेंसी)

Trending news