दमिश्क में असद से मिलेंगे कोफी अन्नान
Advertisement

दमिश्क में असद से मिलेंगे कोफी अन्नान

सीरिया में संयुक्त राष्ट्र अरब लीग के दूत कोफी अन्नान शनिवार को दमिश्क में राष्ट्रपति बशर अल-असद से मुलाकात करेंगे लेकिन विपक्षी नेताओं से उनकी बातचीत देश से बाहर होगी।

संयुक्त राष्ट्र: सीरिया में संयुक्त राष्ट्र अरब लीग के दूत कोफी अन्नान शनिवार को दमिश्क में राष्ट्रपति बशर अल-असद से मुलाकात करेंगे लेकिन विपक्षी नेताओं से उनकी बातचीत देश से बाहर होगी।

 

संयुक्त राष्ट्र के महासचिव बान की मून ने कहा कि एक साल से चल रही, प्रदर्शनकारियों के खिलाफ असद सरकार के बलों की कार्रवाई को समाप्त करने के मिशन पर अन्नान अंतरराष्ट्रीय दूत के तौर पर वहां जा रहे हैं।

 

बान ने संयुक्त राष्ट्र मुख्यालय में संवाददाताओं को बताया कि दूत अन्नान, असद, सरकारी अधिकारियों, समाज के लोगों और सीरिया की राजधानी में मानवीय कार्यों में लगे कार्यकर्ताओं से मुलाकात करेंगे।

 

उन्होंने कहा कि संयुक्त राष्ट्र के पूर्व महासचिव और उनके पूर्ववर्ती अन्नान रविवार को दमिश्क से रवाना होंगे और इस क्षेत्र के दूसरे देशों में जाएंगे। बान ने बताया कि यात्रा का कार्यक्रम अभी निर्धारित नहीं है। हालांकि अंकारा के राजनयिक सूत्रों ने बताया कि अन्नान दमिश्क के बाद सबसे पहले तुर्की जाएंगे।

 

उन्होंने कहा कि विपक्षी नेताओं से अन्नान की बातचीत सीरिया से बाहर होगी। संयुक्त राष्ट्र ने बताया कि सीरिया में प्रदर्शनकारियों के खिलाफ एक साल से जारी कार्रवाई में 7,500 से अधिक नागरिकों की मौत हो गयी है। (एजेंसी)

Trending news