Zee Rozgar Samachar

दूसरी बार लुसियाना के गवर्नर बने बॉबी

भारतीय मूल के लूसियाना के गवर्नर बॉबी जिंदल ने अपने दूसरे कार्यकाल के लिए शपथ ग्रहण कर पदभार संभाला।

ह्यूस्टन : भारतीय मूल के लूसियाना के गवर्नर बॉबी जिंदल ने अपने दूसरे कार्यकाल के लिए शपथ ग्रहण कर पदभार संभाला। सैकड़ों लोगों के सामने शपथ ग्रहण करते हुए उन्होंने शिक्षा पर ध्यान देने और अपने चार साल के पहले कार्यकाल में किये कामों को विराम नहीं देने का संकल्प लिया।

 

स्टेट सुप्रीम कोर्ट न्यायाधीश कैथरीन ‘किट्टी’ किमबाल ने कल उन्हें शपथ दिलाई। जिंदल ने कहा, ‘मैं बॉबी जिंदल सत्यनिष्ठा के साथ शपथ लेता हूं कि अमेरिका के संविधान और कानूनों का तथा इस राज्य के कानूनों का पालन करूंगा।’ डेमोकेट्रिक पार्टी के प्रत्याशी जिंदल दूसरी बार इस राज्य के गवर्नर पद के लिए भारी मतों से चुने गए हैं और डेमोक्रेट प्रत्याशी से उन्हें कोई भारी-भरकम चुनौती नहीं मिली।

 

जिंदल ने कहा कि वह पिछले चार सालों के दौरान लुसियाना के लोगों की हुई प्रगति को और बढ़ाना चाहेंगे। उन्होंने और अधिक नौकरी की जरूरतों और सार्वजनिक शिक्षा पर अधिक काम किये जाने की जरूरतों पर बल दिया। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.