नौ सितंबर तक हक्कानी नेटवर्क पर रिपोर्ट देंगी हिलेरी

अमेरिकी विदेश मंत्री हिलेरी क्लिंटन ने कहा है कि वह अगले हफ्ते अपने देश की संसद यानी कांग्रेस को यह बता देंगी कि हक्कानी नेटवर्क को आतंकवादी संगठन घोषित किया जाना चाहिए या नहीं।

रेरोटोंगा (कुक आइलैंड्स) : अमेरिकी विदेश मंत्री हिलेरी क्लिंटन ने कहा है कि वह अगले हफ्ते अपने देश की संसद यानी कांग्रेस को यह बता देंगी कि हक्कानी नेटवर्क को आतंकवादी संगठन घोषित किया जाना चाहिए या नहीं।
अफगानिस्तान में जारी अंतरराष्ट्रीय मिशन में ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के योगदान की सराहना करते हुए क्लिंटन ने कल कहा कि वह हक्कानी नेटवर्क की बाबत कांग्रेस की ओर से दी गयी समयसीमा नौ सितंबर तक अपनी रिपोर्ट पेश कर देंगी।
गौरतलब है कि कांग्रेस ने बीते जुलाई महीने में ओबामा प्रशासन से कहा था कि वह हक्कानी नेटवर्क के खिलाफ प्रतिबंध लगाए जाने के बारे में नौ सितंबर तक अपनी रिपोर्ट पेश करे।
हक्कानी नेटवर्क के बारे में ओबामा प्रशासन के अधिकारियों का मानना है कि वह अमेरिका और अफगानिस्तान में गठबंधन बलों के लिए सबसे बड़ा खतरा है।
संगठन के कई आला सदस्यों पर पहले ही अमेरिका ने प्रतिबंध लगा रखा है लेकिन अमेरिकी सांसदों का मानना है कि पाकिस्तान की खुफिया सेवा से रिश्ते रखने वाले पूरे हक्कानी नेटवर्क पर ही प्रतिबंध लगा दिए जाएं। (एजेंसी)