न्यूयार्क टाइम्स को MQM ने भेजा 1 करोड़ डॉलर का मानहानि नोटिस

पाकिस्तान की मुत्तहिदा कौमी मूवमेंट पार्टी ने अखबार में छपे एक हालिया आलेख में अपने लंदन आधारित प्रमुख अल्ताफ हुसैन का कथित तौर पर ‘अनादर’ किए जाने से नाराज होकर आज न्यूयार्क टाइम्स को 1 करोड़ डॉलर का मानहानि नोटिस भेजा।

इस्लामाबाद : पाकिस्तान की मुत्तहिदा कौमी मूवमेंट पार्टी ने अखबार में छपे एक हालिया आलेख में अपने लंदन आधारित प्रमुख अल्ताफ हुसैन का कथित तौर पर ‘अनादर’ किए जाने से नाराज होकर आज न्यूयार्क टाइम्स को 1 करोड़ डॉलर का मानहानि नोटिस भेजा। कानूनी नोटिस के जरिए अमेरिकी अखबार के संपादक, मुद्रक, प्रकाशक और पत्रकार डेकलन वाल्श से सात दिनों के अंदर बिना शर्त माफी मांगने और क्षतिपूर्ति के रूप में 1 करोड़ डॉलर अदा करने या कानूनी कार्यवाही का सामना करने को कहा गया है।
प्रख्यात संवाददाता एवं न्यूयार्क टाइम्स पाकिस्तान के ब्यूरो चीफ वाल्श को इस साल मई में हुए आम चुनाव से पहले देश से निष्कासित कर दिया गया था। दरअसल, अंतरिम सरकार ने उन पर कुछ अवांछित गतिविधियों में संलिप्त रहने का आरोप लगाया था। कराची आधारित एमक्यूएम उर्दू भाषी मुहाजिरों का प्रतिनिधित्व करता है जो विभाजन के दौरान अविभाजित भारत से पलायन कर गए थे।
पार्टी के संस्थापक और प्रमुख हुसैन अपनी हत्या की कोशिश किए जाने के बाद 1992 से स्वनिर्वासन में ब्रिटेन में रह रहे हैं। उनके परिवार के लोग आगरा से पाकिस्तान में आकर बस गए थे। हुसैन लंदन में रहते हैं और उन्हें ब्रिटिश नागरिकता हासिल है। वह अक्सर टेलीकांफ्रेंस के जरिए पाकिस्तान स्थित अपने पार्टी के समर्थकों को संबोधित किया करते हैं। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.