पाकिस्तान के सेंट्रल जेल में हमला, सेना बुलाई गई
Advertisement

पाकिस्तान के सेंट्रल जेल में हमला, सेना बुलाई गई

उत्तर-पश्चिम पाकिस्तान में रॉकेट और मोर्टार की मदद से पुलिस वेश में तालिबान चरमपंथियों ने एक जेल पर हमला कर दिया और खबर है कि सुरक्षाबलों से गोलीबारी के बाद कैदियों के साथ भाग निकले।

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के खबर पख्तूनख्वा प्रांत में केंद्रीय कारागार में सोमवार देर रात हथियारबंद आतंकवादियों ने धावा बोल दिया, जिसके बाद वहां सेना बुलाई गई। डेरा इस्माइल खान शहर में स्थित केंद्रीय कारागार में 5,000 कैदियों को रखा गया है, जिसमें 250 कैदियों का संबंध प्रतिबंधित संगठनों से है।
प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (टीटीपी) ने हमले की जिम्मेदारी ली है। संगठन ने खुलासा किया कि आत्मघाती हमलावरों सहित 100 आतंकवादियों ने घटना को अंजाम दिया।
उप आयुक्त मुस्ताक जैदून ने कहा कि आतंकवादियों द्वारा क्षेत्र में बिजली के ट्रांफार्मरों को नष्ट कर देने से पूरा क्षेत्र अंधकार में डूब गया। इस कारण स्थानीय लोगों की सुरक्षा के मद्देनजर पूरे क्षेत्र में कर्फ्यू लगा दिया गया था।
जैदून का दावा है कि हमलावर आतंकवादी अब भी शहर में छिपे हुए हैं। उन्होंने कहा कि अभी वह यकीन से नहीं कह सकते कि हमलावर कितनी संख्या में थे और कारागार से कोई कैदी फरार हुआ है या नहीं।
उन्होंने बताया कि हमले में दो पुलिसकर्मियों को हल्की चोटें आई हैं और छह संदिग्धों को गिरफ्तार किया गया है। घायल पुलिसकर्मियों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
दूसरी तरफ स्वतंत्र सूत्रों का दावा है कि हमले के दौरान 40 कैदी जेल से फरार होने में कामयाब रहे। कारागार से कैदियों के फरार होने की अब तक की घटनाओं में यह बड़ी घटना मानी जा रही है। हालांकि अधिकारियों ने अभी तक इस बात की पुष्टि नहीं की है। इससे पहले बानू कारागार से तालिबान के प्रमुख आतंकवादी सहित 100 कैदी फरार होने की घटना सामने आई थी।
सूत्र ने बताया कि जेल के अंदर भी गोलियां चलने और बम धमाकों की आवाजें सुनी गईं। हमलावर आतंकवादी हैंड ग्रेनेड से पुलिस वाहनों को निशाना बना रहे थे। (एजेंसी)

Trending news