पाकिस्तान में जबरदस्त कार बम विस्फोट, 40 लोगों की मौत
Advertisement

पाकिस्तान में जबरदस्त कार बम विस्फोट, 40 लोगों की मौत

पाकिस्तान के अशांत पश्चिमोत्तर क्षेत्र में आज एक कार बम विस्फोट में कम से कम 40 लोगों की मौत हो गई और 80 अन्य घायल हो गए। बीते एक सप्ताह में इस तरह के हमलों में करीब 150 लोगों की मौत हो चुकी है।

पेशावर : पाकिस्तान के अशांत पश्चिमोत्तर क्षेत्र में आज एक कार बम विस्फोट में कम से कम 40 लोगों की मौत हो गई और 80 अन्य घायल हो गए। बीते एक सप्ताह के दौरान हुए इस तरह के हमलों में करीब 150 लोगों की मौत हो चुकी है।
पुलिस के अनुसार खबर पख्तूनख्वा प्रांत की राजधानी पेशावर में खान रजिक थाने के समीप ऐतिहासिक किस्सा ख्वानी बाजार में यह कार बम धमाका हुआ। पुलिस के अनुसार इस विस्फोट में 220 किलोग्राम विस्फोटक इस्तेमाल किया गया।
विस्फोट में एक ही परिवार के नौ लोगों की मौत हो गई। इस परिवार के 13 लोग एक विवाह समारोह में शामिल होने आए थे। पेशावर के आयुक्त साहेबजादा मुहम्मद अनीस ने बताया कि कम से कम 40 लोगों की मौत हो गई और 80 से अधिक घायल हो गए।
मारे गए लोगों में ज्यादातर की पहचान कर ली गई है, लेकिन चार शवों की शिनाख्त अभी नहीं हो पाई है। बम निरोधक दस्ते के एआईजी शफकत मलिक ने कहा कि विस्फोट रिमोट कंट्रोल से किया गया और विस्फोटक एक कार में रखा गया था।
कुछ खबरों में कहा गया है कि दो धमाके हुए लेकिन अबतक पुलिस ने इसकी पुष्टि या खंडन नहीं किया है। अस्पताल प्रशासन ने बताया कि विस्फोट में मरने वालों में छह महिलाएं और चार बच्चे भी शामिल हैं। लेडी हार्डिंग अस्पताल के डाक्टरों के अनुसार घायलों में कम से कम 12 की हालत गंभीर है।
किस्सा ख्वानी बाजार में एक कार खड़ी थी जब उसके ड्राइवर से एक पुलिस अधिकारी ने उसे हटाने को कहा तब यह विस्फोट हुआ। धमाके की वजह से कम से कम 19 दुकानें एवं छह कारें क्षतिग्रस्त हो गयीं। प्रतिबंधित पाकिस्तानी तालिबान ने इस धमाके में अपना हाथ होने से इनकार कर दिया है।
इसी बीच किस्सा ख्वानी बाजार के व्यापारियों ने धमाके में मारे गए लोगों के परिवारों के साथ एकजुटता प्रदर्शित करने के लिए तीन दिन के शोक की घोषणा की है। पिछले रविवार से यह तीसरा विस्फोट है । पिछले रविवार को यहां एक ऐतिहासिक चर्च पर हुए दोहरे आत्मघाती बम हमले में 80 से अधिक लोग मारे गए थे। (एजेंसी)

Trending news