पाकिस्तान: लाहैर में बम विस्फोट, पांच की मौत

पाकिस्तान के लाहौर शहर के भीड़भाड़ वाली ओल्ड अनारकली सड़क में हुए एक शक्तिशाली बम विस्फोट में पांच लोग मारे गए।

लाहौर : पाकिस्तान के लाहौर शहर के भीड़भाड़ वाली ओल्ड अनारकली सड़क में हुए एक शक्तिशाली बम विस्फोट में पांच लोग मारे गए। कल रात लाहौर की इस प्रसिद्ध फूड स्ट्रीट में जब बम विस्फोट हुआ तब कई लोग अपने परिवारों के साथ यहां खाना खा रहे थे। पुलिस ने बताया मरने वालों में पांच साल की एक बच्ची शामिल है। बच्ची का नाम सादिया बताया जाता है। दो व्यक्तियों की मौके पर ही मौत हो गयी जबकि बाकी तीन लोगों ने आज सुबह मेयो अस्पताल में दम तोड़ दिया। उन्होंने बताया कि बम, बुखारा रेस्त्रां के बाहर लगाया गया था। विस्फोट से गली में कई खाने पीने की दुकानें क्षतिग्रस्त हो गयीं, साथ ही आसपास की सड़कों पर खड़े किए गए वाहनों को भी नुकसान पहुंचा।
पुलिस ने बताया कि आपातकालीन बचाव सेवा, पुलिस एवं दूसरी नागरिक एजेंसियों के लोग घटनास्थल पर पहुंच गए और घायलों को अस्पतालों में भर्ती कराया। घायलों में महिलाएं एवं बच्चे शामिल हैं। कुल घायलों की संख्या 46 हैं जिनमें से अधिकतर महिलाएं हैं। पुलिस और बचाव सेवा के अधिकारियों ने पांच लोगों के मारे जाने की पुष्टि की है। चार घायलों की स्थिति गंभीर बतायी जा रही है। हर सप्ताहांत में बहुत सारे परिवार लहौर के इस प्रसिद्ध फूड स्ट्रीट आते हैं।
लाहौर के पुलिस प्रमुख चौधरी सादिक ने कहा कि विस्फोट के लिए देसी बम का इस्तेमाल किया गया था। लाहौर पुलिस प्रमुख ने बताया कि बम में एक टाइम उपकरण की मदद से विस्फोट किया गया। अब तक किसी भी समूह ने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है। खाने पीने की दुकानों वाली ओल्ड अनारकली सड़क पर बड़ी संख्या में लोग खाने के लिए आते हैं।
खालिद शेख ने बताया ‘मैं अपने 7 साल के बेटे और पत्नी के साथ खाना खा रहा था कि हमने जोरदार धमाके की आवाज सुनी। मेरा बेटा बेहोश हो गय। अल्लाह का शुक्र है कि वह अब ठीक है।’ एक अन्य प्रत्यक्षदर्शी अली रजा ने बताया कि वह और उसके दोस्त अपने ऑर्डर का इंतजार कर रहे थे। उसी समय विस्फोट हुआ। रजा ने बताया ‘कुछ बच्चे घायल हो कर गिर गए और हमने उन्हें अस्पताल पहुंचाया।’ लाहौर की दुकानें विस्फोट के बाद बंद कर दी गईं। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.