'पाक को ऑस्ट्रेलियाई यूरेनियम नहीं'

पाकिस्तान में ऑस्ट्रेलिया के निवर्तमान उच्चायुक्त टिम जॉर्ज ने कहा है कि पाकिस्तान इस योग्य नहीं है कि वह उनके देश से यूरेनियम की खरीदारी कर सके।

इस्लामाबाद : पाकिस्तान में ऑस्ट्रेलिया के निवर्तमान उच्चायुक्त टिम जॉर्ज ने कहा है कि पाकिस्तान इस योग्य नहीं है कि वह उनके देश से यूरेनियम की खरीदारी कर सके। एक मीडिया रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई। समाचार पत्र 'डॉन' के मुताबिक जॉर्ज ने गुरुवार को कहा, 'परमाणु आपूर्तिकर्ता समूह (एनएसजी) से भारत को छूट प्राप्त है और यह छूट पाकिस्तान को प्राप्त नहीं है।'

 

कैनेबरा द्वारा भारत को यूरेनियम बेचने का निर्णय करने के बाद पाकिस्तान चाहता है कि ऑस्ट्रेलिया उसे भी यूरेनियम बेचे। जॉर्ज ने हालांकि कहा कि इस समय भारत और पाकिस्तान के मामले अलग-अलग हैं। उन्होंने कहा कि ऑस्ट्रेलिया ने भारत को यूरेनियम बेचने की पेशकश नई दिल्ली के साथ अपने व्यापार एवं सम्बंधों को मजबूत बनाने के उद्देश्य से की है। इसके अलावा उनका देश पाकिस्तान से भी रिश्ते मजबूत बनाने की नीति का अनुसरण कर रहा है।

 

उल्लेखनीय है कि गत जनवरी में आस्ट्रेलिया की प्रधानमंत्री जूलिया गिलार्ड ने कहा था कि उनका देश पाकिस्तान को यूरेनियम का निर्यात नहीं करेगा। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.