पाक ने लादेन के परिवार को सउदी भेजा
Advertisement

पाक ने लादेन के परिवार को सउदी भेजा

पाकिस्तान ने ओसामा बिन लादेन की तीन विधवाओं सहित परिवार के 14 सदस्यों को सउदी अरब निर्वासित कर दिया है।

इस्लामाबाद: पाकिस्तान ने ओसामा बिन लादेन की तीन विधवाओं सहित परिवार के 14 सदस्यों को सउदी अरब निर्वासित कर दिया है। लादेन के मारे जाने के एक साल पूरे होने के कुछ दिन पहले यह कदम उठाया गया है।

 

कड़ी सुरक्षा के बीच आधी रात के वक्त परिवार को रावलपिंडी के चकलाला सैन्य एयरबेस ले जाया गया, जहां एक विशेष सउदी विमान लादेन की पत्नी और बच्चों का इंतजार कर रहा था।

 

सुरक्षा एजेंसियों ने इस्लामाबाद के सेक्टर जी-छह में एक मिनी बस भेजा था जहां से उन्हें एयरपोर्ट ले जाया गया। घर पर बड़ी संख्या में जमा हुए पत्रकारों की उपस्थिति के कारण शुरूआत में विधवाओं ने बस में जाने से इंकार कर दिया। अधिकारियों ने बस की खिड़कियों को प्लास्टिक चादरों से ढक दिया था।

 

टीवी न्यूज चैनलों की फुटेज में बस की सामने की सीट पर दो महिलाओं को बैठा हुआ देखा गया। लादेन की विधवाओं में दो सउदी की नागरिक हैं वहीं तीसरी अमल अब्दुलफतह यमन की नागरिक हैं।

 

गृह मंत्रालय ने एक बयान में कहा है कि अदालत के आदेशों के बाद 14 सदस्यीय परिवार (ओसामा बिन लादेन के) को निर्वासित करने का फैसला किया गया है।  बयान में कहा गया है, ‘परिवार पूरी तरह से सुरक्षित था। उन्हें उनकी इच्छा पर ही सउदी अरब निर्वासित किया गया है।’  (एजेंसी)

Trending news