पाक में मतदान केंद्रों पर सेना की नहीं होगी तैनाती
Advertisement

पाक में मतदान केंद्रों पर सेना की नहीं होगी तैनाती

पाकिस्तान सरकार ने 11 मई के आम चुनाव के दौरान सन्यकर्मियों को मतदान केंद्रों पर तैनात नहीं करने का निर्णय लिया है। एक मीडिया रिपोर्ट में शनिवार को यह बात सामने आई।

इस्लामाबाद : पाकिस्तान सरकार ने 11 मई के आम चुनाव के दौरान सन्यकर्मियों को मतदान केंद्रों पर तैनात नहीं करने का निर्णय लिया है। एक मीडिया रिपोर्ट में शनिवार को यह बात सामने आई।
समाचारपत्र `डान` के अनुसार, यह निर्णय कार्यकारी प्रधानमंत्री न्यायमूर्ति (सेवानिवृत्त) मीर हाजर खान खोसो की अध्यक्षता में विधि और व्यवस्था पर आयोजित एक बैठक में ली गई।
कार्यकारी सूचना मंत्री आरिफ निजामी ने कहा कि संवेदनशील मतदान केंद्रों पर सेना की तैनाती नहीं की जाएगी। लेकिन उन्हें जरूरत पड़ने पर तुरंत कार्रवाई के लिए छावनी इलाके के पास आरक्षित रखा जाएगा।
सरकार का यह निर्णय पाकिस्तान चुनाव आयोग (ईसीपी) की घोषणा के विपरीत है। ईसीपी ने कहा था कि कराची और देश के अन्य भागों के संवेदनशील मतदान केंद्रों पर सेना की तैनाती की जाएगी।
निजामी ने कहा कि चुनाव के दौरान राष्ट्रीय नेताओं, उम्मीदवारों, विदेशी पर्यवेक्षकों, मीडियाकर्मियों और मतदाताओं की सुरक्षा के लिए खास इंतजामात किए जाएंगे। (एजेंसी)

Trending news