'पाक में है अलकायदा सरगना अल जवाहिरी'
Advertisement

'पाक में है अलकायदा सरगना अल जवाहिरी'

अमेरिकी विदेश मंत्री हिलेरी क्लिंटन ने सोमवार को कहा कि आतंकवादी संगठन अलकायदा का सरगना अयमान अल-जवाहिरी पाकिस्तान में है।

कोलकाता : अमेरिकी विदेश मंत्री हिलेरी क्लिंटन ने सोमवार को कहा कि आतंकवादी संगठन अलकायदा का सरगना अयमान अल-जवाहिरी पाकिस्तान में है। पाकिस्तान के एबटाबाद में पिछले वर्ष दो मई को ओसामा बिन लादेन के मारे जाने के बाद मिस्र मूल के कट्टरपंथी अल-जवाहिरी ने अलकायदा की कमान सम्भाली थी।

 

रविवार को तीन दिवसीय भारत यात्रा पर यहां पहुंची क्लिंटन ने कहा, हम अलकायदा को तबाह करना चाहते हैं। हम मानते हैं कि अलजवाहिरी पाकिस्तान में है।

 

यहां पर बातचीत में क्लिंटन ने कहा, आपको जो मारने के प्रयास कर रहे हैं आपको उन तक पहुंचना होगा। आपको उन्हें निशाना बनाना होगा। वर्ष 2008 में मुम्बई पर हुए आतंकवादी हमले के संदर्भ में क्लिंटन ने कहा कि हमले के लिए जिम्मेदार हाफिज सईद पर इनाम की घोषणा की गई है।

 

मुम्बई हमले के आरोपी लश्कर ए-तैयबा के सरगना सईद के बारे में जानकारी देने पर अमेरिका ने पिछले माह एक करोड़ डॉलर के इनाम की घोषणा की थी। उन्होंने कहा, हो सकता है कि हम जो चाहते है उससे ज्यादा समय इसमें लगे लेकिन हम आपका साथ देंगे और इसे सम्भव बनाने की कोशिश करेंगे।  (एजेंसी)

Trending news