'पाक सेना के साथ संबंध सुधरने के संकेत'
Advertisement

'पाक सेना के साथ संबंध सुधरने के संकेत'

नाटो कमांडर जॉन एलेन ने खुलासा किया है कि उन्होंने बीते सोमवार को पाकिस्तानी सेना प्रमुख जनरल अशफाक परवेज कयानी से रिश्तों को लेकर फोन पर बातचीत की थी।

वाशिंगटन/काबुल : अमेरिका के शीर्ष सैन्य कमांडर जनरल जॉन एलेन ने कहा है कि उन्हें पाकिस्तानी सेना के साथ संबंध सुधरने के संकेत दिख रहे हैं और सीमा सुरक्षा समन्वय केंद्रों के फिर से बहाल होने की संभावना है।

 

अफगानिस्तान में तैनात अमेरिका के शीर्ष सैन्य कमांडर जनरल एलेन ने खुलासा किया है कि 26 नवम्बर को नाटो के हवाई हमले के बाद पहली बार उन्होंने गत सोमवार को पाकिस्तानी सेना प्रमुख जनरल अशफाक परवेज कयानी से फोन पर बातचीत की थी।

 

बीते 26 नवंबर को हुए नाटो के हवाई हमले के बाद शीर्ष सैन्य अधिकारियों के बीच यह पहला संवाद है। इस हमले में पाकिस्तान के 24 सैनिक मारे गए थे। जनरल एलेन ने इस दौरान दोनों के बीच हुई बातचीत के बारे में खुलासा करने से इनकार करते हुए सतर्क आशावाद जताते हुए कहा, ‘मुझे प्रगति महसूस हो रही है।’ उन्होंने कहा कि उन्हें इस बात की आशा है कि पाकिस्तान सीमा सुरक्षा समन्वय केंद्रों पर अपने सैनिकों की वापसी के आदेश देगा।

 

न्यूयॉर्क टाइम्स ने जनरल एलेन के हवाले से कहा कि पाकिस्तान भी सीमा समन्वय के बारे में उतना ही सामान्य स्थिति बहाल करना चाहता है जितना हम। अमेरिकी रक्षा मंत्री लियोन पनेटा की यात्रा के दौरान बोलने वाले जनरल एलेन ने कहा कि उन्होंने जनरल कयानी के साथ इस बारे में चर्चा नहीं की कि पाकिस्तान अफगानिस्तान में तैनात नाटो सैनिकों के लिए आपूर्ति मार्ग को कब खोलेगा। (एजेंसी)

Trending news