पीआईए के अधिकारी करते हैं यौन उत्पीड़न!

पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस की एक महिला पायलट ने सरकारी एयरलाइन के वरिष्ठ अधिकारियों पर महिला सहकर्मियों का यौन उत्पीड़न करने का आरोप लगाया है।

लाहौर: पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस की एक महिला पायलट ने सरकारी एयरलाइन के वरिष्ठ अधिकारियों पर महिला सहकर्मियों का यौन उत्पीड़न करने का आरोप लगाया है। पीआईए पाकिस्तान की सरकारी विमानन कंपनी है।

 

 

कैप्टन रिफत हई ने पीआईए के वरिष्ठ अधिकारियों पर महिला पायलटों और अन्य महिला कर्मियों का यौन उत्पीड़न करने का आरोप लगाया है। उन्होंने यह भी आरोप लगाया है कि अगर महिला कर्मचारी ऐसे अधिकारियों की मांगों को पूरा नहीं करती हैं तो उनकी प्रोन्नति रोक दी जाती है और कई बार उनकी पदावनति कर दी जाती है। हई का कहना है कि इस मामले में उन्होंने पीआईए की महिला विकास की स्थाई समिति से शिकायत की थी मगर उनकी शिकायत पर कोई कार्रवाई नहीं हुई।

 

हई की ओर से दायर एक याचिका पर लाहौर हाईकोर्ट ने बुधवार कोउनके आरोपों पर पीआईए के प्रबंध निदेशक और अन्य अधिकारियों से जवाब तलब की है। अदालत ने इस मामले में शुरूआती दलीलें सुनने के बाद प्रबंध निदेशक समेत अन्य लोगों को नोटिस जारी करते हुए दो सप्ताह के भीतर जवाब देने को कहा है।

 

हई ने अदालत से कार्यस्थल पर महिला कर्मचारियों के यौन उत्पीड़न को रोकने के लिए बने कानून के तहत पीआईए के अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है।

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.