पेरू में 500 वरिष्ठ पुलिस अधिकारी बर्खास्त

पेरू नेशनल पुलिस ने 498 प्रमुखों व वरिष्ठ अधिकारियों को सेवा से बर्खास्त कर दिया है। यह कदम सार्वजनिक सुरक्षा को बेहतर बनाने व संगठित अपराध को रोकने के लिए उठाया गया है।

लीमा : पेरू नेशनल पुलिस ने 498 प्रमुखों व वरिष्ठ अधिकारियों को सेवा से बर्खास्त कर दिया है। यह कदम सार्वजनिक सुरक्षा को बेहतर बनाने व संगठित अपराध को रोकने के लिए उठाया गया है। समाचार पत्र `ला रिपब्लिका` के अनुसार, देश के दो मुख्य कोका उत्पादन क्षेत्र के ड्रग यूनिट के प्रमुखों पर भी बर्खास्तगी की गाज गिरी है।
पीएनपी के निदेशक ने राजधानी के दैनिक समाचार पत्र को बताया कि अधिकारियों की वैसी अर्हता नहीं है जैसी कमान को जरूरत है। ज्ञात हो कि पिछले सप्ताह लीमा में एक व्यवसायी और एक पत्रकार की हत्या के बाद सुरक्षा के उपाय शुरू किए गए हैं। दोहरी हत्या के बाद लोगों ने सरकार के खिलाफ जमकर हंगामा किया था और सुरक्षा व्यवस्था को दुरुस्त करने की मांग की थी।
गृह मंत्री विलफ्रेडो प्रेडाजा ने कहा कि अपराध रोकने के लिए चलाए जा रहे अभियान में अगले सोमवार से 1,000 अतिरिक्त सिपाही लीमा में शामिल हो जाएंगे। राष्ट्रपति ओल्लांता हुमला ने रविवार को कहा कि उनकी सरकार सार्वजनिक सुरक्षा को बेहतर बनाने के लिए पुलिस के बुनियादी ढांचे में 8,000 लाख सोल (31.30 करोड़ डॉलर) का निवेश किया है। उन्होंने कहा, `इन सारी कोशिशों के नतीजे धीरे-धीरे सामने आएंगे। सारी चीजें रातोंरात नहीं बदल जाएंगी।` (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.