close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

फादर्स डे के मौके पर ओबामा का झलका दर्द

अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने फादर्स डे के मौके पर अपने सिर से लंबे समय पहले पिता का साया छिन जाने के दर्द को बयां करते हुए कहा है कि काश आज उनके पिता उनकी जिंदगी का हिस्सा होते और देश में बच्चों के सहयोग से जुड़े कानून का समर्थन करते।

वाशिंगटन : अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने फादर्स डे के मौके पर अपने सिर से लंबे समय पहले पिता का साया छिन जाने के दर्द को बयां करते हुए कहा है कि काश आज उनके पिता उनकी जिंदगी का हिस्सा होते और देश में बच्चों के सहयोग से जुड़े कानून का समर्थन करते।
ओबामा ने अपने साप्ताहिक संबोधन में कहा, ‘आज हम एक ऐसे विश्व में रहते हैं जहां तकनीक के जरिए इस ग्रह पर किसी के साथ जुड़ सकते हैं। हम जितना भी चाहें आधुनिक हो जाएं, लेकिन प्रेम और सहयोग का कोई विकल्प नहीं हो सकता। सबसे महत्वूपूर्ण किसी बच्चे की जिंदगी में उसकी मां-बाप की मौजूदगी है।’
राष्ट्रपति के माता-पिता में उसी समय तलाक हो गया था जब वह बच्चे थे। उनकी परवरिश नाना-नानी के यहां हुई। ओबामा ने कहा, ‘मैंने कभी भी अपने खुद के पिता को नहीं जाना। मेरी मां और नानी-नाना ने परवरिश की। इन्होंने मेरे लिए बहुत ज्यादा त्याग किया।’ (एजेंसी)