बदरूद्दीन हक्कानी की मौत की खबर को तालिबान ने किया खारिज

अफगान तालिबान कमांडर जलालुद्दीन हक्कानी और बेहद खतरनाक माने जाने वाले हक्कानी नेटवर्क के एक शीर्ष कमांडर के परिवार वालों ने उन खबरों को खारिज कर दिया है जिसमें कहा जा रहा था कि पिछले सप्ताह पाकिस्तान के अशांत उत्तरी वजीरिस्तान इलाके में एक ड्रोन हमले में बदरूद्दीन हक्कानी मारा गया ।

इस्लामाबाद : अफगान तालिबान कमांडर जलालुद्दीन हक्कानी और बेहद खतरनाक माने जाने वाले हक्कानी नेटवर्क के एक शीर्ष कमांडर के परिवार वालों ने उन खबरों को खारिज कर दिया है जिसमें कहा जा रहा था कि पिछले सप्ताह पाकिस्तान के अशांत उत्तरी वजीरिस्तान इलाके में एक ड्रोन हमले में बदरूद्दीन हक्कानी मारा गया । हक्कानी नेटवर्क के शीर्ष कमांडर मौलवी अहमद जान ने दावा किया कि बदरूद्दीन सुरक्षित है ।
उसने कहा, बदरूद्दीन हक्कानी परिवार के अन्य पुरूष सदस्यों के साथ मिलकर अफगानिस्तान पर कब्जा करने वाली शक्तियों के खिलाफ जिहाद में शामिल है । द न्यूज ने जान के हवाले से कहा, मंगलवार को हुये ड्रोन हमले में केवल एक सदस्य, 13 वर्षीय ओसामा मारा गया जो हक्कानी नेटवर्क के संचालन कार्य में शामिल नहीं था । वह बदरूद्दीन का दूर का रिश्तेदार था । ऐसा माना जा रहा है कि 18 अगस्त से उत्तरी वजीरिस्तान में किये गये कई ड्रोन हमलों में अफगान कमांडर जलालुद्दीन हक्कानी के बेटे और हक्कानी नेटवर्क के प्रमुख सिराजुद्दीन का छोटा भाई बदरूद्दीन मारा गया है ।
उन्होंने दावा किया कि जलालुद्दीन हक्कानी के कुछ संबंधियों समेत कुछ युवकों ने अफगान सीमा के नजदीक ईद मनाने की योजना बनाई थी जहां उन्हें ड्रोन विमान से निशाना बनाया गया । (एजेंसी)