बांग्लादेश की यात्रा पर पहुंचे बान की मून
Advertisement

बांग्लादेश की यात्रा पर पहुंचे बान की मून

ढाका : संयुक्त राष्ट्र महासचिव बान की-मून अपने तीन देशों की यात्रा के चरण में रविवार को बांग्लादेश पहुंचे। मून थाइलैंड और इंडोनेशिया के दौरे पर भी जाएंगे। बांग्लादेश के महिला एवं बाल मामलों के राज्य मंत्री शिरिन शर्मिन चौधरी ने रात आठ बजे शहजलाल अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे पर मून की अगवानी की।

 

संयुक्त राष्ट्र विकास कार्यक्रम की ओर से जारी एक बयान में कहा गया कि मून की यह यात्रा वर्ष 2010 में उनके द्वारा शुरू किए गए प्रत्येक महिला प्रत्येक बच्चा के संदर्भ में महिलाओं एवं बच्चों के स्वास्थ्य के क्षेत्र में इन देशों की प्रगति को दर्शाने के लिए है।

 

बांग्लादेश में मून मौलवीबाजार स्थित एक सामुदायिक क्लीनिक भी जाएंगे जहां सरकारी प्रयास से कुशल प्रसवकर्मियों की संख्या बढ़ाने के लिए उन्हें प्रशिक्षित किया जा रहा है।

 

महासचिव सरकार एवं गैर सरकारी संगठन बीआरएसी के संयुक्त परियोजना का भी दौरा करेंगे। इसके अलावा ढाका में मून एवं बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना सोमवार को जलवायु परिवर्तन पर एक बैठक को सम्बोधित करेंगे।

 

मून संयुक्त राष्ट्र शांति प्रयासों में बांग्लादेश के शहीद जवानों को श्रद्धांजलि देंगे और उनके परिजनों से मिलेंगे। इसके बाद मून बुधवार सुबह बैंकाक के लिए रवाना हो जाएंगे।  (एजेंसी)

Trending news