'बैंकॉक ब्लास्ट आतंकवादी घटना नहीं'

थाईलैंड के उप प्रधानमंत्री युथासक ससिप्रफा ने गुरुवार को कहा कि मंगलवार को बैंकाक में हुए तीन बम विस्फोट सुरक्षा से जुड़े मुद्दे हैं और इस बात के कोई सबूत नहीं मिले हैं कि यह आतंकवादी घटना थी।

बैंकॉक : थाईलैंड के उप प्रधानमंत्री युथासक ससिप्रफा ने गुरुवार को कहा कि मंगलवार को बैंकाक में हुए तीन बम विस्फोट सुरक्षा से जुड़े मुद्दे हैं और इस बात के कोई सबूत नहीं मिले हैं कि यह आतंकवादी घटना थी। जनरल युथानक ने कहा, सरकार का मानना है कि इस विस्फोट का राष्ट्रीय सुरक्षा पर प्रभाव पड़ा है।

 

राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार परिषद के महासचिव विचेन फोटेफोस्री के बुधवार को दिए बयान की पुष्टि करते हुए उप प्रधानमंत्री ने कहा कि संदिग्ध ईरानी नागरिक द्वारा फेंके गए बम के निशाने पर अलग-अलग लोग थे और यह आतंकवादी घटना नहीं थी। युधासक ने कहा कि इस घटना में संदिग्ध ईरानी नागरिक के अलावा कोई और शामिल नहीं था। उन्होंने कहा कि पुलिस घटना के पीछे कारणों को जानने के लिए जांच कर रही है।

 

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने बताया कि अधिकारियों के पास इस घटना को आतंकवादी गतिविधियों से जोड़ने के लिए सबूत नहीं हैं। बैंकाक के निचले इलाके में मंगलवार को लगातार तीन बम विस्फोट हुए जिसमें पांच लोग घायल हो गए। घायलों में पुलिस पर बम फेंकने वाला ईरानी नागरिक भी शामिल है।  (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.