बोस्टन विस्फोट : US के बड़े शहरों में अलर्ट जारी
Advertisement

बोस्टन विस्फोट : US के बड़े शहरों में अलर्ट जारी

बोस्टन में हुए दो विस्फोटों के बाद से न्यूयॉर्क, लॉस एंजिलिस, शिकागो और वॉशिंगटन समेत कई बड़े अमेरिकी शहरों को अलर्ट कर दिया गया है। बोस्टन में हुए विस्फोटों में तीन लोग मारे गए और कई अन्य घायल हो गए।

वाशिंगटन : बोस्टन में हुए दो विस्फोटों के बाद से न्यूयॉर्क, लॉस एंजिलिस, शिकागो और वॉशिंगटन समेत कई बड़े अमेरिकी शहरों को अलर्ट कर दिया गया है। बोस्टन में हुए विस्फोटों में तीन लोग मारे गए और कई अन्य घायल हो गए।
सीएनएन की खबर के अनुसार, सभी महत्वपूर्ण प्रतिष्ठानों के भीतर और आसपास सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। बोस्टन में विस्फोट वाली जगह के ऊपर से विमानों की आवाजाही भी रोक दी गई है।
राष्ट्रपति बराक ओबामा और एफबीआई ने हालांकि इन विस्फोटों की प्रकृति के बारे में कोई भी निष्कर्ष अभी न निकालने का फैसला किया है लेकिन सीनेट की खुफिया समिति की प्रमुख, सीनेटर डियाना फेनस्टीन ने अपनी समझ के आधार पर इसे आतंकी हमला कहा है।
मीडिया में आई खबरों में कहा गया कि संघीय जांच एजेंसियों और कानून प्रवर्तन संस्थाओं ने देश से बाहर जाने वाली सभी अंतरराष्ट्रीय उड़ानों की जांच और बढ़ा दी है। इससे संकेत मिलता है कि वे इन हमलों में किसी विदेशी संपर्क की आशंका की भी जांच कर रहे हैं।
बोस्टन में विस्फोट के तुरंत बाद ही व्हाइट हाउस की सुरक्षा बढ़ा दी गई थी।
खुफिया सेवा के प्रवक्ता एडविन डोनोवेन ने कहा, ‘सावधानी के तौर पर हमने व्हाइट हाउस परिसर में सुरक्षा व्यवस्था को और कड़ा कर दिया है।’ (एजेंसी)

Trending news