close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

ब्रिटेन की महारानी का भारतीय कर्मचारी की नौकरी खतरे में

ब्रिटेन के नए उत्तराधिकारी, प्रिंस जॉर्ज, के जन्म की घोषणा करने में मदद करने वाले बकिंघम पैलेस के एक भारतीय कर्मचारी को अभी भी अपना वीजा रिन्यू होने की खबर का इंतजार है।

लंदन : ब्रिटेन के नए उत्तराधिकारी, प्रिंस जॉर्ज, के जन्म की घोषणा करने में मदद करने वाले बकिंघम पैलेस के एक भारतीय कर्मचारी को अभी भी अपना वीजा रिन्यू होने की खबर का इंतजार है। उसकी वीजा अवधि इसी वर्ष अक्टूबर में समाप्त हो रही है। महल के बाहरी प्रांगण के नोटिस बोर्ड पर प्रिंस विलियम और केट मिडलेटन के बच्चे के जन्म की सूचना लगाते हुए लाखों लोगों ने बदर अजीम को देखा था। 25 वर्षीय हॉस्पिटीलिटी स्नातक अजीम कोलकाता की झुग्गी-बस्तियों में पले बढ़े हैं।
हालांकि मीडिया में आयी खबरों के मुताबिक, अक्टूबर में वीजा अवधि समाप्त होने के बाद वह महारानी एलिजाबेथ द्वितीय के कर्मचारी की नौकरी गंवा देंगे। अजीम ने वर्ष 2011 में एडिनबर्ग के नेपियर विश्वविद्यालय से स्नातक की पढ़ाई की है। उसकी शिक्षा का खर्च सेंट मेरी अनाथालय और कोलकाता के डे स्कूल ने उठाया। अजीम ने अपना बचपन यहीं गुजारा है। उसे फरवरी 2012 में महल में नौकरी मिली और नए राजकुमार के जन्म के दिन वह ड्यूटी पर थे। (एजेंसी)