ब्रिटेन के अस्पताल में मलाला से मिले जरदारी
Advertisement

ब्रिटेन के अस्पताल में मलाला से मिले जरदारी

पाकिस्तान के राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी ने ब्रिटेन स्थित बर्मिघम अस्पताल में भर्ती मलाला यूसुफजई से मुलाकात की।

लंदन : पाकिस्तान के राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी ने ब्रिटेन स्थित बर्मिघम अस्पताल में भर्ती मलाला यूसुफजई से मुलाकात की। तालिबान आतंकवादियों के हमले में घायल होने के बाद मलाला का यहां उपचार चल रहा है। समाचार एजेंसी एपीपी के अनुसार जरदारी के साथ उनकी बेटी असीफा भुट्टो जरदारी भी क्वीन एलिजाबेथ अस्पताल में शनिवार को मलाला से मिलने गई थीं।
अस्पताल के निदेशक डेव रोजर ने राष्ट्रपति को मलाला के स्वास्थ्य के विषय में जानकारी दी। महिला सशक्तीकरण के लिए काम करने वाली 14 वर्षीय किशोरी मलाला पर तालिबान आतंकवादियों ने नौ अक्टूबर को हमला कर दिया था। इस घटना में मलाला की दो सहेलियां भी घायल हो गई थीं।
राष्ट्रपति ने कहा कि पाकिस्तान को मलाला एवं उसकी दोनों सहेलियों शाजिया एवं कायनात पर गर्व है और सरकार लड़कियों को शिक्षा उपलब्ध कराने के लिए दृढ़ प्रतिज्ञ है। एजेंसी ने राष्ट्रपति के हवाले से बताया, इस हमले पर हमारा जवाब है कि हम शिक्षा का प्रसार एवं देश के चरमपंथियों के खिलाफ जंग जारी रखेंगे।
मलाला ने कहा कि उसके इलाज की व्यवस्था करने के लिए उसका परिवार एवं स्वात घाटी के लोग सरकार के शुक्रगुजार हैं। इस अवसर पर मलाला ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री बेनजीर भुट्टो से वह काफी प्रभावित हैं और वह उसे अपना आदर्श मानती है। इस अवसर पर मौजूद मलाला के पिता जियाउद्दीन एवं भाई अतल खान ने जरदारी का शुक्रिया अदा किया। (एजेंसी)

Trending news