भारत-पाक में बातचीत पर अमेरिका ने खुशी जताई

अमेरिका ने इस बात से खुशी जताई है कि भारत और पाकिस्तान के अधिकारी जम्मू कश्मीर में नियंत्रण रेखा पर हालात को लेकर अपने मतभेदों को सुलझाने के लिए बातचीत कर रहे हैं।

वाशिंगटन: अमेरिका ने इस बात से खुशी जताई है कि भारत और पाकिस्तान के अधिकारी जम्मू कश्मीर में नियंत्रण रेखा पर हालात को लेकर अपने मतभेदों को सुलझाने के लिए बातचीत कर रहे हैं।
क्या अमेरिका दोनों दक्षिण एशियाई देशों के बीच बातचीत से संतुष्ट है, इस सवाल पर विदेश विभाग की प्रवक्ता विक्टोरिया नुलैंड ने कहा कि हम यह देखते हुए खुश हैं कि वे उच्च स्तर पर एक दूसरे से बातचीत कर रहे हैं। हम सोचते हैं कि यह सही तरीका है।
उन्होंने एक सवाल के जवाब में कहा कि हमारी समझ है कि नियंत्रण रेखा पर हिंसा पर भारत और पाकिस्तान के बीच उच्चस्तरीय बातचीत के प्रयास जारी रहने चाहिए। विदेश विभाग के वरिष्ठ अधिकारी पाकिस्तान की विदेश मंत्री हिना रब्बानी खार से मुलाकात के लिए न्यूयॉर्क जाएंगे। हिना वहां संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की बैठक में शामिल होने पहुंची हैं।
समझा जाता है कि जब विदेश विभाग के अधिकारी न्यूयॉर्क में हिना से बातचीत करेंगे तो एलओसी के हालात पर भी चर्चा हो सकती है। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.