मंडेला की यादाश्त अब खत्म हो रही है: मित्र

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व राष्ट्रपति नेल्सन मंडेला के एक करीबी दोस्त ने आज कहा कि नस्लभेद विरोधी आंदोलन के इस नायक की यादाश्त अब खत्म हो रही है।

जोहानिसबर्ग : दक्षिण अफ्रीका के पूर्व राष्ट्रपति नेल्सन मंडेला के एक करीबी दोस्त ने आज कहा कि नस्लभेद विरोधी आंदोलन के इस नायक की यादाश्त अब खत्म हो रही है। मंडेला के करीबी मित्र जॉर्ज बिजोस के अनुसार एक सप्ताह पहले वह मंडेला के घर गए थे। दोनों की मित्रता 1948 से है और 1960 के दशक में मुकदमे के दौरान बिजोस ने मंडेला की पैरवी की थी।
बीते सप्ताहांत ही 94 वर्षीय मंडेला को अस्पताल से छुट्टी मिली थी। वह बीते साल दिसंबर में फेफड़े में संक्रमण के कारण 18 दिन तक अस्पताल में रहे थे। मानवाधिकार मामलों की पैरोकारी करने वाले वकील बिजोस ने कहा कि मंडेला की सेहत में सुधार हो रहा है, लेकिन उनकी यादाश्त अब खत्म हो रही है। बिजोस ने कहा कि मौजूदा राजनीतिक घटनाक्रमों को लेकर मंडेला अवगत हैं। बीते कुछ वषरें के दौरान मंडेला की सेहत चिंता का विषय बनती रही है। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.