मध्य काबुल में आत्मघाती हमला विफल
Advertisement

मध्य काबुल में आत्मघाती हमला विफल

अफगान सुरक्षा बलों ने आज मध्य काबुल में एक खुफिया एजेंसी के कार्यालय के बाहर तथा यूरोपीय संघ मिशन के समीप एक आत्मघाती हमलावर को ढेर कर दिया।

काबुल : अफगान सुरक्षा बलों ने आज मध्य काबुल में एक खुफिया एजेंसी के कार्यालय के बाहर तथा यूरोपीय संघ मिशन के समीप एक आत्मघाती हमलावर को ढेर कर दिया। अधिकारियों ने बताया कि सेना की वर्दी पहने हमलावर ने आज तड़के नेशनल डायक्टरेट आफ सिक्योरिटी (एनडीएस) की ओर पहुंचने का प्रयास किया और उसी समय उसे मार दिया गया। गौरतलब है कि अफगानिस्तान की राजधानी को हालिया सप्ताहों में लगातार निशाने पर लिया जा रहा है। राष्ट्रपति के महल, सुप्रीम कोर्ट , हवाई अड्डे तथा एक अंतररराष्ट्रीय सहायता समूह पर तालिबान के आत्मघाती हमले ऐसे कुछ मामले हैं।
जासूसी एजेंसी ने एक बयान में बताया, एक आत्मघाती हमलावर सेना की वर्दी पहने जो चारा ए सिदारत इलाके में एनडीएस की काबुल शाखा कार्यालय पर हमले की नीयत से बढ़ रहा था। उसकी पहचान की गयी और सुरक्षा बलों ने उसे मार गिराया। बयान में कहा गया, आत्मघाती हमलावर को मारे जाने के साथ ही आत्मघाती हमले के प्रयास को विफल कर दिया गया। यह घटना काबुल के उच्च सुरक्षा वाले इलाके में हुई जहां गृह मंत्रालय का कार्यालय और चिकन स्ट्रीट है । आतंकवाद के फैलने से पूर्व चिकन स्ट्रीट विदेशियों की खरीददारी का प्रमुख बाजार था। यूरोपीय संघ का मिशन भी समीप ही स्थित है। (एजेंसी)

Trending news