मरने के दो साल बाद बैन सूची से हटा लादेन का नाम

संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद ने ओसामा बिन लादेन के मारे जाने के करीब दो साल बाद प्रतिबंधित लोगों की सूची से उसका नाम हटाया है।

संयुक्त राष्ट्र : संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद ने ओसामा बिन लादेन के मारे जाने के करीब दो साल बाद प्रतिबंधित लोगों की सूची से उसका नाम हटाया है।
प्रतिबंधित लोगों की सूची से ओसामा का नाम भले ही हटा दिया गया हो, लेकिन सुरक्षा परिषद उससे संबंधित संपत्तियों को जब्त रखेगा ताकि दूसरे आतंकवादी इसका बेजा इस्तेमाल नहीं कर सकें। सुरक्षा परिषद की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि ओसामा का नाम उन लोगों की सूची से हटा दिया गया है जिनकी यात्रा और हथियारों पर पाबंदी होती है।
अलकायदा पर प्रतिबंध लगाने वाली सुरक्षा परिषद की समिति को संबंधित देश यह भरोसा देंगे कि ओसामा से जुड़ी संपत्तियों का प्रत्यक्ष अथवा परोक्ष रूप से कोई हस्तांतरण नहीं होगा। ओसामा को अमेरिकी सुरक्षा बलों ने मई, 2011 में पाकिस्तान के ऐबटाबाद में मार गिराया था। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.