Breaking News
  • गुजरात के दो कांग्रेसी विधायकों ने राज्य की चार सीटों के लिए राज्यसभा चुनाव से पहले इस्तीफा दिया
  • इस तरह गुजरात में कांग्रेस के सात विधायक अब तक इस्‍तीफा दे चुके हैं

महमूदी को सशर्त सौंपेंगे : ट्यूनीशिया

ट्यूनीशिया के राष्ट्रपति मुंसिफ मारजुकी ने लीबिया से कहा है कि वह अल बगदादी अली अल महमूदी को त्रिपोली को सौंप सकता है बशर्ते वह गारंटी दे कि उनपर निष्पक्ष तौर पर मुकदमा चलाया जाएगा।

[caption id="attachment_63197" align="alignleft" width="300" caption="ट्यूनिशिया के राष्ट्रपति मुंशिफ मारजुकी"][/caption]

त्रिपोली : ट्यूनीशिया के राष्ट्रपति मुंसिफ मारजुकी ने लीबिया की सरकार से कहा है कि वह पद के दुरुपयोग के आरोपी और उसके पूर्व प्रधानमंत्री अल बगदादी अली अल महमूदी को त्रिपोली को सौंप सकता है बशर्ते वह यह गारंटी दे कि उनपर निष्पक्ष तौर पर मुकदमा चलाया जाएगा।

 

मारजुकी ने यहां एक भाषण में साफ-साफ कहा कि पहले यह एक हजार फीसदी तय होना चाहिए कि मुकदमे के दौरान महमूदी के साथ कोई पक्षपात नहीं किया जाएगा और न्यायालय पूरी तरह स्वतंत्र रहेगा। उन्होंने कहा कि उन्हें विश्वास है कि यह शर्त पूरी कर दी जाएगी।

 

मोहम्मदी वर्ष 2006 से लेकर तब तक लीबिया के प्रधानमंत्री रहे जब तक पूर्व शासक मुअम्मर गद्दाफी की मुल्क में सत्ता रही और जब इस सरकार का पतन हो गया तो वह ट्यूनीशिया में आ गए। ट्यूनीशिया की अदालत ने इस मामले में उनके प्रत्यर्पण का आदेश सुनाया है। (एजेंसी)