Zee Rozgar Samachar

मिस्र: तहरीर चौक पर फिर संघर्ष, 22 मरे

मिस्र के तहरीर चौक पर फिर से झड़पें शुरू होने के कारण कम से कम 22 लोगों की जानें गई हैं जबकि सोमवार को संघर्ष विराम की घोषणा की गई।

काहिरा : मिस्र के तहरीर चौक पर फिर से झड़पें शुरू होने के कारण कम से कम 22 लोगों की जानें गई हैं जबकि सोमवार को संघर्ष विराम की घोषणा की गई। इस तरह तीन दिन में अब तक कल 35 लोगों की जानें गईं। इन झड़पों के कारण हुस्नी मुबारक की सत्ता खत्म हो जाने के बाद होने वाले पहले चुनाव पर संकट के बादल घिरने लगे हैं। पुलिस और सेना ने लाठियों, आंसूगैस और एयरगन चला कर प्रदर्शनकारियों को तितर बितर करने का प्रयास किया। प्रदर्शनकारियों की मांग थी कि सैन्य शासन सत्ता असैन्य अधिकारियों को सौंप दे।

 

सरकारी टीवी ने तहरीर चौक की तस्वीरें दिखाई जो फरवरी में मुबारक की सत्ता को हटाने के लिए हुए आंदोलन का प्रतीक चिन्ह बन गया था। टीवी में दिखाया जा रहा है कि पूरा तहरीर चौक आंसू गैस से आच्छादित है। सोमवार को दिन में एक सरकारी टेलीविजन ने खबर दिखाई थी कि तहरीर पर प्रदर्शनकारियों और सुरक्षा बलों के बीच संघर्ष विराम हो गया है। इसे करवाने में तहरीर चौक पर स्थित उमर मकरम मस्जिद के इमाम शैख मजहर शाहीन ने मध्यस्थता की।  (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.