मिस्र लोकतांत्रिक सरकार की हकदार: अमेरिका

मिस्र की राजनैतिक अस्थिरता को संज्ञान में लेते हुए अमेरिका ने कहा है कि मिस्र के नागरिकों को यह अधिकार है कि उनके देश में भी जनता द्वारा चुनी हुई स्थायी लोकतांत्रिक सरकार हो।

वाशिंगटन : मिस्र की राजनैतिक अस्थिरता को संज्ञान में लेते हुए अमेरिका ने कहा है कि मिस्र के नागरिकों को यह अधिकार है कि उनके देश में भी जनता द्वारा चुनी हुई स्थायी लोकतांत्रिक सरकार हो।
अमेरिकी विदेश विभाग की प्रवक्ता विक्टोरिया नूलैंड ने कल कहा, ‘मिस्रवासी ऐसी लोकतांत्रिक सरकार के हकदार हैं जो जनता का प्रतिनिधित्व करती हो। अभी यह स्पष्ट नहीं है कि इस दिशा में कैसे आगे बढ़ा जाएगा।’ नूलैंड संवाददाताओं को मिस्र के राष्ट्रपति चुनाव के विजयी उम्मीदवार पर छिड़े संघर्ष संबंधी रिपोर्टों पर पूछे गए सवालों का जवाब दे रही थीं।
उन्होंने कहा कि मतों की गिनती चल रही है व दावों-प्रतिदावों का दौर भी जारी है। ऐसे में हम चाहते हैं कि मिस्र के लोगों को ऐसी व्यवस्था मिले जो उन्हें भरोसा दिलाए कि लोकतांत्रिकरण की प्रक्रिया सही रास्ते पर है। नूलैंड का कहना था कि अमेरिका ने अरब देशों में क्रान्ति के वक्त जिन नीतियों को अपनाया था वही वह मिस्र के लिए भी अपना रहा है। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.