close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

मैं भी ओसामा को मारने का आदेश देता: रोमनी

अमेरिका में राष्ट्रपति पद की रिपब्लिकन उम्मीदवारी के प्रबल दावेदार मिट रोमनी ने बराक ओबामा के आरोपों को खारिज करते हुए कहा है कि वह भी पाकिस्तान में छिपे ओसामा बिन लादेन को मारने का आदेश देते।

वाशिंगटन : अमेरिका में राष्ट्रपति पद की रिपब्लिकन उम्मीदवारी के प्रबल दावेदार मिट रोमनी ने बराक ओबामा के आरोपों को खारिज करते हुए कहा है कि वह भी पाकिस्तान में छिपे ओसामा बिन लादेन को मारने का आदेश देते। यह पूछे जाने पर कि वह दुनिया के सबसे खूंखार आतंकवादी को मारने का आदेश देते, तो रोमनी ने कहा, निश्चित तौर पर।

 

जिमी कार्टर भी यही करते। पूर्व राष्ट्रपति जिमी कार्टर को रिपब्लिकन एक कमजोर नेता करार देकर आलोचना करते रहे हैं। 1980 में ईरान में अमेरिकी बंधकों को मुक्त कराने के लिए सैन्य मिशन की नाकामी को लेकर उनकी आलोचना होती है। उस वक्त कार्टर राष्ट्रपति थे।

 

रोमनी की ओर से यह बयान ओबामा द्वारा नाम लिए बगैर रोमनी पर निशाना साधने के बाद आया है। ओबामा ने कहा था, मैंने ओसामा को मारने का आदेश दिया, लेकिन कुछ लोग सुझाव देते हैं कि मुझे अलग कदम उठाना चाहिए था। मैं उनसे कहना चाहूंगा के वे इसे स्पष्ट करें।  (एजेंसी)