यमन में विस्फोट, 14 सैनिकों की मौत

दक्षिणी यमन में अलकायदा आतंकवादियों ने शुक्रवार सुबह सेना के ठिकाने में विस्फोटकों से भरी कार में विस्फोट कर दिया जिससे कम से कम 14 सैनिकों की मौत हो गई।

अदन : दक्षिणी यमन में अलकायदा आतंकवादियों ने शुक्रवार सुबह सेना के ठिकाने में विस्फोटकों से भरी कार में विस्फोट कर दिया जिससे कम से कम 14 सैनिकों की मौत हो गई।
अधिकारियों ने बताया कि अबयान प्रांत में यमन की सेना की 115वीं ब्रिगेड के ठिकाने में प्रवेश से पहले आतंकवादी कई जांच चौकियों से इस वाहन को लेकर गुजरे थे। एक दिन पहले ही यहां पर एक ड्रोन हमले में सात अलकायदा आतंकवादी मारे गए थे।
एक अन्य ने बताया, सैन्य गाड़ी में विस्फोटकों से भरी बेल्ट के साथ अलकायदा के चार सदस्य शिविर तक पहुंचने से पहले कई जांच चौकियों से गुजरे थे।
अधिकारी ने कहा, हमलावरों ने दो सैनिकों की ठिकाने के द्वार पर हत्या कर दी और उसके बाद चार में से तीन हमलावर अपने वाहन से बाहर आ गए जबकि चालक ने गाड़ी में विस्फोट कर दिया जिससे सात सैनिकों की मौत हो गई। इस बम विस्फोट में कुल 14 सैनिकों की मौत हो गई और 10 अन्य घायल हो गए।
अधिकारियों ने बताया कि सेना ने वाहन से बाहर आए दो आतंकवादियों को मार गिराया जबकि तीसरा बच निकलने में सफल रहा। उन्होंने कहा कि तीसरे आतंकवादी की तलाश जारी है। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.