Zee Rozgar Samachar

यूएन से इजरायल के खिलाफ कार्रवाई की मांग

फिलस्तीनियों ने संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद से इजरायल द्वारा बस्तियों के बसाने के काम में तेजी लाने और फलस्तीन को होने वाले कर भुगतान को अवैध रूप से रोके जाने के लिए उसके विरूद्ध कार्रवाई करने की मांग की है।

संयुक्त राष्ट्र: फिलस्तीनियों ने संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद से इजरायल द्वारा बस्तियों के बसाने के काम में तेजी लाने और फलस्तीन को होने वाले कर भुगतान को अवैध रूप से रोके जाने के लिए उसके विरूद्ध कार्रवाई करने की मांग की है।

 

फिलस्तीनियों ने संयुक्त राष्ट्र शैक्षणिक, वैज्ञानिक, सांस्कृतिक संगठन (यूनेस्को) में उसे सदस्य बनाए जाने पर इजरायल की कार्रवाई को उकसाने वाली और प्रतिशोधपूर्ण बताया है।

 

संयुक्त राष्ट्र में फिलस्तीनी पर्यवेक्षक रियाद मंसूर ने गुरुवार को कहा कि फलस्तीन ने यूनेस्को में शामिल होने के हमारी वैध कार्रवाई पर इजरायल के उकसाने वाली और प्रतिशोधपूर्ण अवैध कार्रवाई के बारे में सुरक्षा परिषद के अध्यक्ष और सदस्यों को एक पत्र सौंपा है।

 

मंसूर ने संवाददाताओं से कहा कि परिषद के अध्यक्ष और परिषद सदस्यों को इस्राइल पर उसके उकसावे वाले कार्यों के लिए कार्रवाई करनी और उसे तुरंत रूकवाना चाहिए।

 

उन्होंने कहा कि इजरायल पर फलस्तीन के कर भुगतानों को तुरंत जारी करने के लिए दबाव बनाया जाना चाहिए। इजरायल ने यूनेस्को में मतदान के बाद फलस्तीन को करों की भुगतान राशि रोकने का ऐलान किया है।

 

मंसूर ने कहा कि हम सुरक्षा परिषद से हाल में किए गए उकसावे वाले कार्यों पर रोक लगाने का और यथास्थिति बनी रहने देने का आग्रह कर रहे हैं। हमारे क्षेत्र में स्थिति में अस्थिर है।

 

उन्होंने कहा कि यदि इजरायल की कार्रवाइयों पर रोक नहीं लगायी गयी तो क्षेत्र में तनाव बढ़ सकता है। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.