यूरोपीय संघ ने अफगान हमलों की निंदा की

यूरोपीय संघ के विदेश नीति मामलों की प्रमुख कैथरीन एस्टोन ने अफगानिस्तान में हुए हमलों की निंदा की है। लेकिन उन्होंने कहा है कि उस देश में यूरोपीय संघ के कर्मचारी सुरक्षित हैं।

ब्रुसेल्स: यूरोपीय संघ के विदेश नीति मामलों की प्रमुख कैथरीन एस्टोन ने अफगानिस्तान में हुए हमलों की निंदा की है। लेकिन उन्होंने कहा है कि उस देश में यूरोपीय संघ के कर्मचारी सुरक्षित हैं।

 

कल एस्टोन कार्यालय ने एक बयान में कहा कि काबुल और अफगानिस्तान के सरकारी प्रतिष्ठानों एवं अंतर्राष्ट्रीय संगठनों के परिसरों पर तालिबान तत्वों द्वारा किये गये हमलों की उन्होंने कड़ी निंदा की है। बयान में बताया गया है कि यूरोपीयन एक्सटरनल एक्शन सर्विस वहां मौजूद अपने कर्मचारियों के साथ संपर्क में है और वे लोग सुरक्षित हैं।

 

इसमें कहा गया है कि यूरोपीय संघ अफगानिस्तान सरकार द्वारा स्थिरता और लोकतंत्र के लिए किये जा रहे प्रयास का समर्थन करता है। अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में और देश के अन्य हिस्सों में कथित तौर पर तालिबानी विद्रोहियों ने कल कई हमले किए थे ।

 

आतंकवादियों ने शहर के राजनयिक इलाके में स्थित अमेरिका, ब्रिटेन, जर्मनी और जापानी दूतावास परिसरों पर हमला किया और संसद में घुसने का प्रयास किया। राष्ट्रपति करजई को सुरक्षा बल सुरक्षित इलाके में ले गए है।  (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.